केरल में राजनीतिक उठापटक: 'तुम्हारी दादी जेल में...': पिनारयी विजयन बनाम राहुल गांधी

केरल में राजनीतिक उठापटक:

प्रेषित समय :21:43:57 PM / Fri, Apr 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

"तुम्हारी दादी को जेल में डाला...": केरल में पिनारयी विजयन बनाम राहुल गांधी। केरल के राजनीतिक दलों के बीच कड़ा मुकाबला जारी है, जिसमें प्रमुखमंत्री पिनारयी विजयन और कांग्रेस के नेता राहुल गांधी शामिल हैं।

पिनारयी विजयन ने कहा कि उनके द्वारा की जाने वाली कठोर कदमों की वजह से राहुल गांधी की दादी को जेल में डाला गया है।

इस मामले में राजनीतिक उठापटक की वजह से केरल में चर्चा है और यह संकेत दे रहा है कि आगामी चुनाव में तीव्र मुकाबला हो सकता है।

राहुल गांधी बनाम पिनाराई विजयन शुक्रवार को एक और चरम पर पहुंच गए जब केरल के मुख्यमंत्री ने कोझिकोड में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि वामपंथी नेता जेल जाने से नहीं डरते क्योंकि राहुल गांधी की दादी (इंदिरा गांधी) ने अधिकांश वामपंथी नेताओं को एक से अधिक मामलों में जेल भेजा था। -डेढ़ साल. वामपंथी नेता अशोक चव्हाण की तरह कभी नहीं रोएंगे और कहेंगे कि वे जेल नहीं जा सकते, विजयन ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि दोनों - भारतीय गुट में साझेदार हैं लेकिन केरल में दुश्मन हैं - में लगे हुए हैं.

अशोक चव्हाण के संदर्भ में एक पिछली कहानी है। अशोक चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद, राहुल गांधी ने एक भाषण में कहा कि महाराष्ट्र के एक बहुत वरिष्ठ नेता ने उनकी मां (सोनिया गांधी) के सामने रोते हुए कहा कि वह जेल नहीं जाना चाहते। राहुल गांधी ने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारा चव्हाण की तरफ था हालांकि चव्हाण ने इस दावे को खारिज करते हुए इसे आधारहीन और अतार्किक बताया

विजयन बनाम राहुल गांधी चुनाव से कुछ हफ्ते पहले शुरू हुए जब केंद्र ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को अधिसूचित किया और विजयन ने इस मुद्दे पर राहुल गांधी और कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाया। इसके बाद विजयन ने वायनाड से वामपंथी उम्मीदवार एनी राजा के खिलाफ राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर सवाल उठाया, जिससे दोनों नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2024 : KKR के सुनील नारायण ने 49 गेंदों में जड़ा शतक, RR को 224 रनों का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव: मणिपुर में फायरिंग में तीन लोग घायल, उत्तराखंड में ईवीएम में तोडफ़ोड़

गूगल पर भी छाया चुनाव का खुमार, स्पेशल Google Doodle के साथ चुनाव का जश्न

लोकसभा चुनाव : बंगाल के कूचबिहार में BJP समर्थकों के घरों में तोड़फोड़, लक्षद्वीप में सबसे कम 5.59% वोटिंग