ब्रेड पकोड़े के ये 5 वेरिएंट वीकेंड में जरूर करें ट्राई

ब्रेड पकोड़े के ये 5 वेरिएंट वीकेंड में जरूर करें ट्राई

प्रेषित समय :12:12:00 PM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ब्रेड पकोड़ा खाना हम सभी को पसंद है, दोपहर का नाश्ता हो या शाम की क्रेविंग हम सभी कुछ न कुछ ऐसा खाना चाहते हैं, जिसे खाने के बाद हमारा पेट भी भरे और मन भी। भारत में पकौड़े की खूब सारी वैरायटी फेमस है। यहां एक या दो नहीं बल्कि कई तरह के पकोड़े और भजिया बनाए जाते हैं। बेसन, आलू और पालक के अलावा लोगों को ब्रेड पकोड़ा खाना भी खूब पसंद होता है। आज हम आपको ब्रेड पकोड़े के 5 वेरिएंट के बारे में बताएंगे, जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चहिए।

पनीर ब्रेड पकोड़ा
ब्रेड में चटनी और पनीर के टुकड़ों की फीलिंग से तैयार इस पनीर ब्रेड पकोड़े को खाना हर किसी को पसंद है। पनीर के अलावा आप अपनी पसंद की फीलिंग और मसाले भरवान के रूप में भरकर पकोड़े को बना सकते हैं। पनीर को आप बिना फ्राई किए डालने के अलावा मैरिनेट कर तंदूर में ग्रिल कर ब्रेड में स्टफिंग कर फ्राई कर सकते हैं।

इनसाइड आउट ब्रेड पकोड़ा
इस ब्रेड पकोड़े में आलू का टेस्टी मसाला भरा जाता है, फिर इसे बेसन के घोल में लेटकर डीप फ्राई कर खाया जाता है। यह पकोड़ा खाने में टेस्टी और बनाने में आसान होता है। दिखने में भले यह आलू ब्रेड पकोड़ा की तरह लगेगा लेकिन इसका स्वाद और आलू की फिलिंग का टेस्ट बेहद अलग होता है।

मिक्स वेज ब्रेड पकोड़ा
मिक्स वेज ब्रेड पकोड़े को बनाने के लिए आप अपने फेवरेट सब्जी से भरवान तैयार करें, फिर उसे ब्रेड के बीच में भरकर चिपकाएं और तेल में तलकर खाने के लिए हरी चटनी के साथ सर्व करें। खाने में टेस्टी और हेल्दी होने के कारण लोग इस पकोड़े को खाना पसंद करते हैं।

सिंपल ब्रेड पकोड़ा
पकोड़े का सबसे आसान और सिंपल वैरायटी है, जिसे आप बहुत आसानी से कम समय में तैयार कर सकते हैं। इस पकोड़े को बनाने के लिए आप ब्रेड को टुकड़ों में काटकर बेसन के घोल में लपेटें और डीप फ्राई कर चटनी के साथ परोसें।

मसाला ब्रेड पकोड़ा
यह सिंपल और आलू ब्रेड पकोड़ासे बहुत अलग है, इसमें फिलिंग के तौर पर आलू मसाला भरने के बजाए दाबेली मसाला भरें और डीप फ्राई कर गरमा गरम इस टेस्टी मसाले का आनंद लें। दाबेली मसाला बहुत स्वादिष्ट होता है, उसमें आप खूब सारे सेव, अनार दाना , हरी चटनी और मीठी चटनी की मिश्रण डालकर इस पकोड़े को और ज्यादा टेस्टी बना सकते हैं।