30 हजार रुपए में कर सकते हैं बाली में रोमांटिक हनीमून की प्लानिंग

30 हजार रुपए में कर सकते हैं बाली में रोमांटिक हनीमून की प्लानिंग

प्रेषित समय :11:59:47 AM / Sun, Apr 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अगर आप और आपका पार्टनर प्रकृति के शांत और रोमांचक पहलू को देखना पसंद करते हैं, तो बाली आपके लिए एकदम परफेक्ट डेस्टिनेशन है। ऐसा इसलिए क्योंकि इंडोनेशिया का बाली एशिया के सबसे खूबसूरत द्वीपों में आता है। यह जगह पूरी तरह रोमांस से भरी पड़ी है। यहां आप प्लांटेशन-क्लिक साइड व्यू, सन राइज और सनसेट का आनंद उठा सकते हैं। हालांकि, यह भी सच है कि बाली का नाम सुनते ही लोगों को बजट की टेंशन हो जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक तो हनीमून जिसके लिए ट्रॉपिकल लाइफ और लग्जरी का होना बहुत जरूरी है। वहीं दूसरा इंटरनेशनल ट्रिप जिसमें पैसे भी ज्यादा लगेंगे। लेकिन अगर हम कहें कि हम 30 हजार रुपए में आपका बाली ट्रिप करा सकते हैं, 

अगर आपका बजट कम है, तो आप 3 से 4 दिनों के लिए भी ट्रिप प्लान कर सकते है। इसमें आपका खर्चा मात्र 30 से 35 हजार तक आएगा। दरअसल, बाली में आपको 4 हजार रुपए में एक रात के लिए बढ़िया होटल मिल जाएगा। लेकिन इसके लिए आपको पहले से प्लानिंग करनी होगी। वहीं बात खाने की करें, तो आप होटल में न खाकर मार्किट में नए-नए रेस्टोरेंट एक्सप्लोर करें, जहां आप 2000 से 3000 रूपए में आराम से खा लेंगे।

बाली के लिए फ्लाइट ज्यादा महंगी नहीं है। आपको 8000 से 9000 रुपए में बाली की फ्लाइट आराम से मिल जाएगी। लेकिन इसके लिए आपको सुबह की फ्लाइट लेनी है। यह फ्लाइट्स सस्ती होती हैं। वहीं अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपका हनीमून बजट ज्यादा बढ़ जाए, तो एकदम पीक सीजन में जाने से बचें।
ऐसा इसलिए क्योंकि हनीमून डेस्टिनेशन्स थोड़े महंगे होते हैं। वहीं आप सोलो ट्रैवल नहीं कर रहे हैं। अब आप दो लोग हैं। इसलिए अपने खर्चों पर ध्यान देना सही होगा। पीक सीजन में जाने से आपका निर्धारित बजट दोगुना हो जाएगा।

बाली में यूं तो पूरे साल ही पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। लेकिन अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक का महीना यहां घूमने के लिए एकदम परफेक्ट है। हां, एक बात बाली घूमने के लिए आपको कम से कम एक हफ्ते का समय चाहिए। बाली घूमने आए लोगों को उबुद में चार दिन बिताने होते हैं, जिसमें पहला दिन आने, होटल में चेक-इन और मार्किट घूमने में निकल जाता हैं। वहीं दूसरे दिन आप कैम्पुहान रिज वॉक और बाली स्विंग का मजा ले सकते हैं। तीसरे दिन आप माउंट बटूर और चौथे दिन आप हंडारा गेट का मजा ले सकते हैं।