PAK vs NZ: पाकिस्तान ने 13वें ओवर में जीता टी20 मैच, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने 13वें ओवर में जीता टी20 मैच, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

प्रेषित समय :09:35:08 AM / Sun, Apr 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज जीत से की है. बाबर आजम की सेना ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मेहमान टीम को 90 रन पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान ने 12.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर जीत दर्ज की. 5 मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से आगे हो गया है. सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. दूसरे टी20 मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर के बाद शादाब खान और अबरार अहमद गेंदबाजी में चमके. बाबर की कप्तानी में वापसी जीत से हुई.

91 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. युवा ओपनर सैम अयूब 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान बाबर आजम भी कमाल नहीं दिखा सके. बाबर 14 रन बनाकर आउट हुए. उस्मान खान को 7 रन के निजी स्कोर पर ईश सोढ़ी ने बोल्ड कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया. इसके बाद मोहम्मद रिजवान और डेब्यूटेंट इरफान खान ने पाकिस्तान को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने टीम को यहां से जीत दिलाई. रिजवान ने 34 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाए वहीं इरफान खान 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. कीवी टीम की ओर से बेन लिस्टर, माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी ने एक एक विकेट लिया.

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कीवी टीम ने 18.1 ओवर में 90 रन पर ढेर हो गई. मार्क चैपमैन ने सबसे ज्यादा 19 रन की पारी खेली जबकि कोले मैककोंची ने 13 रन बनाए. न्यूजीलैंड की शुरआत बेहद खराब रही. 16 के स्कोर पर उसने ओपनर टिम सेइफर्ट का विकेट गंवा दिया. शाहीन अफरीदी ने शादाब खान के हाथों सेइफर्ट को कैच कराया. टिम रॉबिन्सन को मोहम्मद आमिर ने 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया जबकि डीन फॉक्सक्रॉफ्ट 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कीवी टीम ने एक समय 50 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए. मार्क चैपमैन ने 19 रन बनाए जबकि नीशम ने एक रन का योगदान दिया. कप्तान माइकल ब्रेसवेल 4 रन बनाकर आउट हुए.