Swift ने किया कमाल, जापान NCAP क्रैश में हासिल की 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग

Swift ने किया कमाल, जापान NCAP क्रैश में हासिल की 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग

प्रेषित समय :11:07:20 AM / Sun, Apr 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

स्विफ्ट कार जापान में पहले ही लॉन्च हो चुकी है. हाल में इस हैचबैक ने कार सेफ्टी टेस्ट पास किया है. नई स्विफ्ट को Japan NCAP क्रैश टेस्ट में 99 फीसदी स्कोर हासिल किया है और इसे 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. टक्कर की स्थिति में कार को 100 में 81.10 नंबर मिले. सामने और साइड से टक्कर में ऑक्युपेंट के लिए सेफ्टी बढ़िया थी. इसका ऑटोमेटिक एक्सीडेंट इमरजेंसी कॉल सिस्टम और सेफ्टी परफॉर्मेंस बेहतरीन रही. 2024 सुजुकी स्विफ्ट ने सेफ्टी टेस्ट में 197 में से 177.80 का स्कोर हासिल किया है.

ध्यान रहे कि जापान में लॉन्च हुई सुजुकी स्विफ्ट ADAS सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है. इसमें एडप्टिव क्रूज कंट्रोल, एडप्टिव हाई बीम असिस्ट, ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, लेन कीप असिस्ट फंक्शन, रोड साइन की पहचान, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, 360 डिग्री कैमरा, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, स्टार्ट नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं.

भारतीय बाजार में नई जनरेशन की मारुति स्विफ्ट 9 मई को लॉन्च हो सकती है. नई वाली मारुति स्विफ्ट की लंबाई 3860mm, चौड़ाई 1695mm और ऊंचाई 1500mm है. कार के डिजाइन में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई नए अपडेट मिलेंगे. साथ ही इसके फीचर्स भी पहले से बेहतर होंगे.

नई वाली स्विफ्ट में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.2 लीटर, जेड-सीरीज, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. वहीं मौजूदा स्विफ्ट मॉडल में 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है. इंजन अपडेट होने की वजह से नई स्विफ्ट मौजूदा स्विफ्ट से ज्यादा माइलेज देगी. नई मारुति स्विफ्ट का इंडियन मॉडल जापान की सुजुकी स्विफ्ट से अलग होगा. साथ ही इसमें जापान में लॉन्च हुई स्विफ्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी नहीं होंगे. ये भी जान लीजिए कि इंडियन मारुति स्विफ्ट का क्रैश टेस्ट Bharat NCAP की तरफ से किया जाएगा. ऐसे में इंडियन मॉडल और जापानी मॉडल की सेफ्टी रेटिंग में अंतर रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मूलभूत सुविधाओं से वंचित नेहुटा गांव, वोट वहिष्कार के कारण तीन वोट पड़े

पत्नी का बार-बार रेप करने के आरोपी पर नहीं चलेगा केस, कोर्ट ने स्वीकारी यह अपील

यूपी: हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद SDM ने शख्स को 3 दिन हिरासत में रखा, अब राज्य सरकार को देना होगा मुआवजा