बेटियों को नहीं भेजती स्कूल, मां सिखा रही पैसे कमाने का अनोखा तरीका

बेटियों को नहीं भेजती स्कूल, मां सिखा रही पैसे कमाने का अनोखा तरीका

प्रेषित समय :10:37:55 AM / Tue, Apr 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ब्रिटेन की एक मां के खयालात कुछ अलग हैं. वो इसलिए क्योंकि ये मां अपनी बेटियों को स्कूल ही नहीं भेजती. वो उन्हें घर पर ही पढ़ाती है. वो बच्चों को करोड़पति बनाना चाहती है. अब सोचने वाली बात ये है कि जब बच्चे स्कूल ही नहीं जाएंगे, तो बिना शिक्षा के करोड़पति कैसे बनेंगे? अगर आप भी यही सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि घर पर बच्चों को शिक्षित करने के साथ मां उन्हें पैसे कमाने का ऐसा तरीका सिखा रही है, जिससे वो कहीं भी और कभी भी पैसे कमा सकेंगी.

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार अमांडा कस्टर नाम की एक महिला ने हाल ही में अपने टिकटॉक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर लोगों को बताया कि वो बच्चों को स्कूल क्यों नहीं भेजती. अमांडा ने कहा कि वो बच्चों को पहले से आजादी के साथ जीना सिखा रही हैं. स्कूल भेजने की जगह वो उन्हें घर पर ही तालीम दे रही हैं. ब्रिटेन में ये नियम है कि माता-पिता अपने बच्चों को बिना स्कूल भेजे, घर पर भी पढ़ा सकते हैं. इसके लिए उन्होंने सरकार द्वारा बनाए गए और स्कूल से संचालित होने वाले करिकुलम को पढ़ाने की जरूरत नहीं है, और ना ही किसी तय टाइम टेबल का भी पालन करने की जरूरत है.

घर पर बच्चों को पढ़ाने के लिए प्रशिक्षित टीचर होने की भी आवश्यकता नहीं है. घर पर पढ़ाने के साथ-साथ ये मां अपने बच्चों को डे ट्रेडिंग भी सिखा रही है. स्टॉक मार्केट में डे ट्रेडिंग, ट्रेडिंग का ऐसा तरीका है, जिसमें शेयर या अन्य किसी सिक्योरिटी को एक ही दिन में खरीदकर बेच दिया जाता है और इससे उनके दामों में बढ़ने-घटने वाले फर्क का फायदा उठाया जाता है. डे ट्रेडिंग सबसे ज्यादा रिस्की होती है, हालांकि, दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो इससे करोड़पति बन गए हैं.

अमांडा ने कहा कि वो बच्चों को डे ट्रेडिंग की स्किल सिखा रही हैं, जिससे वो दुनिया में कहीं भी रहकर लाखों-करोड़ों रुपये सिर्फ अपने फोन से कमा सकें. द सन की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने जो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर की, उसमें बच्चियां आइसक्रीम खा रही हैं और फोन चला रही हैं. तभी उनकी बड़ी बेटी अपना फोन कैमरे पर दिखाकर बताती है कि उसने कितना प्रॉफिट कमा लिया है. अमांडा ने कहा कि वो 4 सालों से डे ट्रेडिंग कर रही हैं, और इसी के जरिए अपनी फैमिली चला रही हैं.