आईपीएल: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराया, जायसवाल का शतक

आईपीएल: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराया, जायसवाल का शतक

प्रेषित समय :08:44:40 AM / Tue, Apr 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 179 रन बनाए. जिसे राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल के शतक की बदौलत 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया.

मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और ईशान किशन फ्लॉप रहे. रोहित 5 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, किशन 0 पर ही आउट हो गए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव 8 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद तिलक वर्मा और नेहाल वधेरा का तूफान देखने को मिला. तिलक ने मुंबई के लिए शानदार बल्लेबाजी की और 45 गेंदों में कुल 65 रन बनाए.

मोहम्मद नबी ने कुछ देर उनका साथ दिया लेकिन वह 17 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए. आईपीएल 2024 के अपने पहले ही मैच में नेहाल ने कमाल की बल्लेबाजी की. नेहाल 24 गेंदों में 49 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 3 चौके मारे. कप्तान हार्दिक पंड्या 10 गेंद में 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस तरह मुंबई का स्कोर 20 ओवर में 179 रन तक पहुंचा.

संदीप शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट लिए. संदीप ने अपने स्पेल में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड और जेराल्ड कोएत्जे का विकेट लिया. संदीप ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए. उनकी इकॉनमी इस दौरान 4.50 का रही. संदीप शर्मा के अलावा ट्रेंट बोल्ट को 2 और आवेश खान और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला.

राजस्थान ने 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली. राजस्थान के लिए ओपनिंग करने उतरे जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई. बटलर 25 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए. तो वही यशस्वी जायसवाल ने शतक जड़ते हुए 60 गेंदों में 104 रन की पारी खेली. सैमसन ने जायसवाल का साथ देते हुए 38 रन बनाए. मुंबई इंडियंस के लिए एकमात्र विकेट पियूष चावला ने लिया. मुंबई को इस सीजन 5वीं हार मिली. राजस्थान रॉयल्स ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट में 14 अंक हासिल कर लिए है. वे पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर हैं.