लड़की के नहीं हैं हाथ, फिर भी चला लेती है कार, ड्राइविंग लाइसेंस भी मिला

लड़की के नहीं हैं हाथ, फिर भी चला लेती है कार, ड्राइविंग लाइसेंस भी मिला

प्रेषित समय :12:14:01 PM / Wed, Apr 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभाव में रहने वाला व्यक्ति दो तरह से अपनी जिंदगी को जी सकता है. पहला ये कि वो अपनी स्थिति पर रोता रहे और कभी उससे निकलने की कोशिश न करे, और दूसरा ये कि वो खुद को इतना मजबूत बना ले, कि उसका साहस, बल और जज्बा, अभाव से ज्यादा बड़ा हो जाए. ऐसी ही जिंदगी केरल की 33 वर्षीय महिला जीती है, जिसके पास हाथ नहीं है, पर इस कमी को उसने अपनी जिंदगी में हावी नहीं होने दिया. वो बिना हाथों के भी कार चला लेती है, और कई हाथ वालों से बेहतर चला लेती है. हम बात कर रहे हैं जिलुमोल मैरिएट थॉमस की.

मैरिएट केरल की रहने वाली हैं. वो बिना हाथ के कार चला लेती हैं. उन्हें ड्राइविंग लाइंसेस भी मिला है. वो इसलिए क्योंकि वो हाथों के बिना भी ड्राइविंग कर लेती हैं. ये किसी चमत्कार से कम नहीं है. बचपन से ही उनके हाथ नहीं हैं. इस वजह से उन्होंने लिखने से लेकर ड्राइविंग करने तक, हर काम पैर से ही करने की कला सीख ली है. लोगों को ये जानकर विश्वास ही नहीं होता है कि वो कैसे ड्राइविंग करती होंगी. ऐसे लोगों के लिए उन्होंने एक वीडियो हाल ही में पोस्ट किया है, जिसमें वो ड्राइव करते हुए नजर आ रही हैं.

वीडियो में वो अपनी कार में बैठकर ड्राइव कर रही हैं. उनका दायां पैर स्टेयरिंग व्हील पर है. जबकि बायां पैर क्लच, ब्रेक और एक्सलरेटर पर है. वो पैर से ही गेयर भी बदलती हैं. वो बड़े ही कॉन्फिडेंस के साथ ड्राइव करते हुए नजर आ रही हैं. राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें काफी सराहना मिल चुकी है और वो कई सेलिब्रिटीज से भी मिलने लगी हैं. अब तो मैरिएट खुद ही एक सेलिब्रिटी की तरह बन गई हैं.