बंगाल, ओडिशा समेत इन राज्यों में झुलसाएगी गर्मी, पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना

बंगाल, ओडिशा समेत इन राज्यों में झुलसाएगी गर्मी, पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना

प्रेषित समय :10:53:55 AM / Thu, Apr 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए हीटवेव अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले पांच दिनों में पश्चिम बंगाल और ओडिशा सहित पूर्वी भारत और कर्नाटक और तेलंगाना जैसे दक्षिण भारतीय राज्यों में भीषण गर्मी की स्थिति जारी रहने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि पश्चिम बंगाल में लू की स्थिति कम से कम रविवार तक जारी रहेगी और पारे में और वृद्धि होगी, जिससे लोगों को गर्मी से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

आईएमडी ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के तीन जिलों के लिए लू की चेतावनी जारी की है. यह अलर्ट 27 अप्रैल से 29 अप्रैल तक ठाणे और रायगढ़ जिलों और मुंबई शहर के कुछ हिस्सों के लिए है. 27 और 28 अप्रैल को तापमान काफी अधिक रहने का अनुमान है. मुंबई और पड़ोसी क्षेत्र के लिए इस माह जारी किया गया यह लू का दूसरा अलर्ट है.

इस बीच, उत्तरी भारत के पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित पश्चिमी भारत के राज्यों में 24 से 27 अप्रैल के बीच गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय समेत पूर्वोत्तर भारत में 24 से 28 अप्रैल तक भारी बारिश होने की संभावना है.