महिंद्रा की नई एसयूवी XUV 3XO भारत में हुई लाॅन्च

महिंद्रा की नई एसयूवी XUV 3XO भारत में हुई लाॅन्च

प्रेषित समय :11:54:43 AM / Tue, Apr 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ऑटोमोबाइल निर्माता महिंद्रा ने भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV 3XO को लॉन्च कर दिया है. मार्केट में यह एसयूवी टाटा की नेक्सॉन (Nexon) एसयूवी से मुकाबला करेगी. नेक्सॉन को चुनौती देते हुए महिंद्रा ने इस एसयूवी को 7.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की काफी कम कीमत में उतारा है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. अपडेटेड XUV 3XO अपने पूर्ववर्ती XUV 300 की तुलना में नया डिजाइन, अधिक फीचर्स, तकनीक और बेहतर प्रदर्शन ऑफर कर रही है. महिंद्रा ने XUV 3XO के 9 वैरिएंट्स पेश किए हैं, जिनमें MX1, MX2, MX3, MX2 Pro, MX3 Pro, AX5, AX5L, AX7 और AX7L शामिल हैं.

इस एसयूवी को XUV300 की तुलना में काफी नया डिजाइन दिया गया है. इसमें कंपनी ने स्प्लिट एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ फ्रंट में सी-शेप एलईडी डीआरएल, मेश पैटर्न में ब्लैक्ड आउट ग्रिल और रिडजाइन फ्रंट बम्पर दिया है.एसयूवी का डिजाइन पीछे से भी काफी आकर्षक है. अगर रियर प्रोफाइल की बात करें तो इसमें पीछे कनेक्टिंग टेल लाइट दिया गया है. वहीं बैकलाइट भी सी-शेप में ही दिए गए हैं. एसयूवी के बूट डोर पर महिंद्रा के नए ब्रांड लोगो के साथ XUV 3XO का भी लोगो दिया गया है.

अगर केबिन की बात करें, तो कंपनी ने XUV 3XO में पूरी तरह अपडेटेड केबिन दिया है. इसका केबिन पिछले मॉडल से बड़ा और एकदम अलग दिखता है. डैशबोर्ड में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलता है. इसके अलावा इंटीरियर में नया स्टीयरिंग व्हील, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, लेदरेट सीटें और रिडिजाइन सेंटर कंसोल दिया गया है. एसयूवी में रियर एसी वेंट की सुविधा भी है. इसके अलावा, SUV में पैनोरमिक सनरूफ और लेवल-2 ADAS सूट जैसी पहली इन-सेगमेंट सेफ्टी फीचर भी हैं.

XUV 3XO तीन पावरट्रेन विकल्पों से लैस है जिसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर GDi टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट का विकल्प उपलब्ध है.