रेलवे स्टेशन पहुंचते ही बन जाते थे टीटीई, बिहार के लोगों को कंफर्म टिकट के नाम पर करते थे ठगी

रेलवे स्टेशन पहुंचते ही बन जाते थे टीटीई, बिहार के लोगों को कंफर्म टिकट के नाम पर करते थे ठगी

प्रेषित समय :19:22:19 PM / Fri, May 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. रेलवे टिकट कन्फर्म करवाने के नाम पर बिहार के लोगों को ठगने और यात्रा टिकट परीक्षक (टीटीई) बनने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान संतोष (27), आशुतोष (26) और अफरोज अंसारी (37) के रूप में हुई है. ये सभी बिहार के रहने वाले हैं.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय भाटिया ने बताया कि इन आरोपियों ने खुद को टीटीई बताकर भोले-भाले लोगों खासकर बिहार के रहने वाले रेल यात्रियों को रेलवे टिकट कन्फर्म करवाने के नाम पर ठगा और उनसे नकदी, डेबिट कार्ड और अन्य कीमती सामान ले लिए. अधिकारी ने आगे बताया कि 29 अप्रैल को एक आरोपी के बारे में सूचना मिली थी.

गुडग़ांव के इफको चौक के पास जाल बिछाया गया और संतोष को पकड़ लिया गया. अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि उसने अपने साथियों राकेश पासवान और अफरोज के साथ मिलकर मेट्रो में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति को रेलवे टिकट कन्फर्म करवाने के नाम पर ठगा.

अधिकारी ने कहा कि वे (आरोपी) उसे एम्स के पास विभिन्न स्थानों पर ले गए और उसका सारा सामान ले गए. बाद में उसकी निशानदेही पर संतोष और अफरोज को दिल्ली के डाबरी से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि वे दिल्ली के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज धोखाधड़ी और चोरी के कुल 11 मामलों में शामिल थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

श्री ग्रेसियस रेलवे के नए सहायक वाणिज्य प्रबंधक बने

MP: रेलवे क्वाटर में कर्मचारी की लाश मिलने से सनसनी, पांच दिन पहले हुई है मौत..!

जबलपुर: रेल अधिकारी, महिला सहकर्मी की अश्लील फोटो बनाकर करता था रेप, हुआ गिरफ्तार, रेलवे ने किया सस्पेंड

रेलवे: कटनी में बन रहा भारतीय रेल का सबसे लंबा ग्रेड सेपरेटर, कार्य पूर्ण करना प्राथमिकता : महाप्रबंधक

रेलवे का नया आदेश: वंदेभारत ट्रेन में पानी की दूसरी बोतल लेने पर नहीं देना होगा अतिरिक्‍त शुल्‍क