राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से किशोरी लाल को कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से किशोरी लाल को कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

प्रेषित समय :08:32:03 AM / Fri, May 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने अमेठी से किशोरी लाल शर्मा और रायबरेली से राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है. लंबे समय से इन सीटों को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. राहुल गांधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, केएल शर्मा गांधी परिवार के करीबी बताए जाते हैं. वह सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि हैं.

कांग्रेस ने शुक्रवार को दो उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. इस नई लिस्ट में कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा और रायबरेली से राहुल गांधी को अपना प्रत्याशी घोषित किया. पिछले काफी समय से ये कहा जा रहा था कि राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. मगर पार्टी ने आखिर समय में अपना मन बदला और राहुल को रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा.

केएल शर्मा को गांधी परिवार का बेहद करीबी माना जाता है. रायबरेली में सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के रूप में लंबे समय से केएल शर्मा ही कामकाज देख रहे हैं.केएल शर्मा का पूरा नाम किशोरी लाल शर्मा है. पंजाब के रहने वाले किशोरी लाल शर्मा पहली बार 1983 में राजीव गांधी के साथ अमेठी पहुंचे थे. उसके बाद से वो लगातार कांग्रेस पार्टी के लिए काम करते रहे हैं. 1991 में राजीव गांधी की मौत के बाद जब इस सीट से गांधी परिवार के सदस्य चुनाव नहीं लड़ते थे फिर भी केएल शर्मा यहां कांग्रेस पार्टी के जो भी सांसद होते थे उनके लिए कार्य करते रहे थे. इसके बाद सोनिया के सांसद बनने के बाद से उनके संसद प्रतिनिधि के तौर पर काम कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा चुनाव: बसपा ने छह और उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

अमेठी-रायबरेली से गांधी परिवार ने लड़ा चुनाव तो जाएगा गलत संदेश: मल्लिकार्जुन खरगे

लोकसभा चुनाव 2024: BRS प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (KCR) पर 48 घंटो का प्रतिबन्ध