आईपीएल: कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया

आईपीएल: कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया

प्रेषित समय :08:51:08 AM / Sat, May 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. उनके गेंदबाजों ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 169 के स्कोर पर रोककर इस फैसले को सही भी साबित किया. लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण मुंबई को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. केकेआर की टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2012 के बाद पहली बार जीती है.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने इस मुकाबले में 57 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद केकेआर ने इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मनीष पांडे की एंट्री कराई. उसका यह दांव चल गया. मनीष पांडे ने 31 गेंद पर 42 रन बनाकर वेंकटेश अय्यर को वह साथ दिया, जिसकी उन्हें सख्त जरूरत थी. चौथे नंबर पर बैटिंग करने वाले वेंकटेश अय्यर ने 52 गेंद पर 70 रन बनाए. वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे की इन पारियों की बदौलत ही केकेआर 169 रन का स्कोर बना सकी.

आईपीएल के मौजूदा सीजन में वानखेड़े स्टेडियम में 200 से बड़े स्कोर बने हैं. इस कारण 170 रन का लक्ष्य मुश्किल नहीं माना जा रहा था. लेकिन केकेआर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के 7 विकेट 71 रन के भीतर झटक लिए. लेकिन सूर्यकुमार यादव ने हार नहीं मानी. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खेमे में जीत की उम्मीद जगा दी थी लेकिन एक खराब शॉट ने पानी फेर दिया. मुंबई इंडियंस ने एक समय 15.2 ओवर में 7 विकेट पर 120 रन बना लिए थे. उस वक्त मुंबई को जीत के लिए 28 गेंद पर 50 रन चाहिए थे और क्रीज पर सूर्या फिफ्टी मारकर जमे हुए थे. टिम डेविड उनका साथ दे रहे थे. लेकिन 16वें ओवर की तीसरी गेंद, जो फुलटॉस थी, उसे सूर्या सही ढंग से नहीं खेल पाए. आंद्रे रसेल की यह गेंद सूर्या के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर फाइन लेग की ओर काफी ऊंची गई, जिसे लपकने में विकेटकीपर फिल सॉल्ट ने कोई गलती नहीं की.

टिम डेविड ने 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर इस उम्मीद को और जगाया. लेकिन मिचेल स्टार्क ने अगली ही गेंद पर उन्हें बोल्ड कर इस उम्मीद को जोरदार झटका दिया. स्टार्क ने अगली ही गेंद पर पीयूष चावला को भी चलता कर दिया. टीम के आखिरी बैटर गेराल्ड कोएत्जी भी इसी ओवर में आउट हुए.