झारखंड: चतरा में नामांकन भरने पहुंचे बीएसपी के कैंडिडेट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झारखंड: चतरा में नामांकन भरने पहुंचे बीएसपी के कैंडिडेट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :09:43:38 AM / Sat, May 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चतरा. आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी नामांकन के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय के समीप से हुई है। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को गिरफ्तार करने पहुंची सदर थाना पुलिस की टीम के साथ उनकी जमकर बहस हुई. पूर्व मंत्री मीडिया से बात कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

चतरा के सदर थाना प्रभारी विपिन कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को संबोधन के दौरान रोका तो नागमणि थाना प्रभारी से ही उलझ गए. वह पुलिस को कानून का पाठ पढ़ाने लगे. इसके बाद न्यायालय से निर्गत वारंट के आधार पर थाना प्रभारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. नागमणि की गिरफ्तारी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दर्ज चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुई है.

नागमणि आगामी 20 मई को होने वाले चतरा लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर नामांकन भरने पहुंचे थे. इसके बाद थाना प्रभारी ने उनसे सहयोग की अपील करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता नागमणि को चतरा पुलिस ने गिरफ्तार कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में समाज कल्याण एवं सहकारिता मंत्री रहे हैं. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन्हें सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि की गिरफ्तारी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उलंघन के मामले में ईटखोरी थाना में दर्ज पुराने मामले को लेकर की गई है. कांड संख्या 20/2014 में पुलिस को इनकी तलाश थी. इस बाबत इनके विरुद्ध न्यायालय से स्थाई वारंट निर्गत था. गिरफ्तारी के बाद नागमणि पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा है कि उन्हें बड़े राजनीतिक षड्यंत्र के तहत चुनाव से दूर करने की नीयत से गिरफ्तार किया गया है.

नेता नागमणि ने कहा कि पुलिस गुंडागर्दी दिखा रही है. ना हमसे कभी पूछताछ की गई और ना ही पूर्व में कोई नोटिस दिया गया. अचानक दो दिन पूर्व मुझे पता चला. जब मैंने कार्यक्रम के लिए परमिशन मांगी. उन्होंने कहा कि नागमणि को पूरा देश जानता है, उसके बाद भी पुलिस की गुंडागर्दी इस कदर होगी. इसको हमलोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. जनता का प्यार और आशीर्वाद मिलता है तो पुलिस की इस गुंडागर्दी के खिलाफ मैं लड़ाई लडूंगा.

वहीं, पति की गिरफ्तारी के बाद नागमणि की पत्नी बिहार की पूर्व मंत्री सुचित्रा सिंहा ने कहा कि उनके विरुद्ध बीजेपी और कांग्रेस दोनों मिलकर षड्यंत्र कर रही हैं. जनता उन्हें जीताकर सदन में भेजे, सभी विरोधियों को खुद मुंहतोड़ जवाब मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी फॉरवर्ड हैं. हम लोग बैकवर्ड हैं. इसलिए हम लोगों को ये सब दबाना चाहते हैं. हम लोग दबने वाले नहीं हैं. जनता हमारे साथ है, जनता सब जान रही है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: अमित शाह बोले- मोदी ने बिहार, झारखंड, एमपी से नक्सलवाद किया सफाया, यहां भूपेश की सरकार थी इसलिए छूटा

छत्तीसगढ़: अमित शाह बोले- मोदी ने बिहार, झारखंड, एमपी से नक्सलवाद किया सफाया, यहां भूपेश की सरकार थी इसलिए छूटा

झारखंड : पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का ईडी को नोटिस, 6 मई को होगी अगली सुनवाई