MP : चुनाव से वापस लौट रही कर्मचारियों की बस में लगी आग, ईवीएम सहित पूरा सामान खाक

MP : चुनाव से वापस लौट रही कर्मचारियों की बस में लगी आग, ईवीएम सहित पूरा सामान खाक

प्रेषित समय :15:04:17 PM / Wed, May 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल. मध्य प्रदेश से एक बड़े हादसे की खबर है। बैतूल लोकसभा सीट पर मतदान कराकर ईवीएम मशीन लेकर वापस लौट रही कर्मचारियों की बस में आग लग गई। बस पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी है, वहीं चुनाव संबंधित सामग्री पूरी तरह जल गई। किसी तरह कर्मचारियों ने जलती आग के बीच से कूदकर अपनी जान बचाई है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। यह जानकारी चुनाव आयोग को भेज दी गई है।

मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही थी बस

दरअसल, यह बड़ा हादसा मंगलवार रात 11 बजे हुआ। जहां मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में जिले के साईखेड़ा थाना क्षेत्र के सोनोरा गौला के पास चलती बस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। किसी तरह कर्मचारी खिड़कियों के कांच तोड़कर कूद गए, लेकिन 4 ईवीएम मशीन जल गई हैं। दो मशीन ही सुरक्षित बच पाईं।

आग लगते ही बैतूल कलेक्टर, एसपी मौके पर

बता दें कि हादसे खबर लगते ही स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। इसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहीं तुरंत कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। किसी तरह आग पर काबू पा लिया गया। इस बस में 6 मतदान दल के लगभग 45 कर्मचारी सवार थे जो कि सुरक्षित है। यह कर्मचारी 6 मतदान केंद्र की ईवीएम मशीन लेकर कलेक्टर दफ्तर जा रहे थे। बताया जाता है कि यह आग बस के गियर बॉक्स के जरिए लगी थी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही, पुलिस ने पूछताछ भी शुरू कर दी है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि आग किस वजह से भड़की।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बनर्जी का बीजेपी और चुनाव आयोग पर बड़ा हमला, बोलीं- रात में ये लोग ईवीएम बदल रहे

लोकसभा चुनाव: मणिपुर में फायरिंग में तीन लोग घायल, उत्तराखंड में ईवीएम में तोडफ़ोड़

#LokasabhaElection2024 बड़ा सवाल! वॉशिंग मशीन मोदी सरकार की धुलाई करेगी या ईवीएम बचा लेगी?