आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात टाइटंस ने 35 रनों से हराया

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात टाइटंस ने 35 रनों से हराया

प्रेषित समय :09:42:25 AM / Sat, May 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. शुभमन गिल और साई सुदर्शन के धुआंधार शतकों के बाद मोहित शर्मा की कहर बरपाती गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही शुभमन गिल की टीम ने IPL 2024 में प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कम से कम अगले मैच तक बरकरार रखा है. वहीं इस हार से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ की राह में अड़चनें आ गई है. अब एक भी हार उसको प्लेऑफ से बाहर कर सकती है. चेन्नई की 12 मैचों में ये छठी हार है लेकिन चौथे स्थान पर ही है.

अहमदाबाद में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 231 रनों का जबरदस्त स्कोर बनाया था. इसके बाद पावरप्ले में 3 विकेट लेकर गुजरात ने चेन्नई को बैकफुट पर डाल दिया, जिससे टीम कभी भी उबर नहीं सकी और 20 ओवरों में 196 रन बना सकी. इस जीत से गुजरात पॉइंट्स टेबल में 10 पॉइंट्स के साथ आठवें स्थान पर आ गई. वहीं चेन्नई की हार ने दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरु की उम्मीदों को भी जिंदा रखा है.

इससे पहले लगातार 3 मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर मौजूद गुजरात के लिए ये मैच हर हाल में जीतना जरूरी था. इसी उम्मीद के साथ कप्तान शुभमन गिल (104) और साई सुदर्शन (103) की ओपनिंग जोड़ी ने आते ही हमला बोल दिया. सुदर्शन ने 32 गेंदों में और गिल ने 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. 17वें ओवर में अपने-अपने शतक पूरे किए. पहले शुभमन गिल ने 50 गेंदों में सेंचुरी पूरी की, जो इस सीजन में पहली और आईपीएल में उनकी चौथी है. ये आईपीएल इतिहास का 100वां शतक भी था.

इसी ओवर में सुदर्शन ने भी अपना पहला शतक पूरा किया. 22 साल के युवा बल्लेबाज ने भी 50 गेंदों में ही शतक जमाया. दोनों के बीच 104 गेंदों में 210 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई. हालांकि दोनों को 18वें ओवर में तुषार देशपांडे (2/33) ने अपना शिकार बनाया. 

इतने बड़े स्कोर के जवाब में चेन्नई को तेज शुरुआत की जरूरत थी लेकिन हुआ इसका बिल्कुल उलट. टीम ने शुरुआती 3 ओवरों में सिर्फ 10 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए. प्लेइंग इलेवन में लौटे रचिन रविंद्र पहले ओवर में रन आउट हुए और दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का भी खराब फॉर्म जारी रहा, जबकि कप्तान ऋतुराज इस बार खाता नहीं खोल सके. संदीप वारियर और उमेश यादव ने इन दोनों के विकेट हासिल किए. इसके बाद आए डेरिल मिचेल और मोईन अली ने जबरदस्त अंदाज में हमला बोला.

मिचेल ने 27 गेंदों में और मोईन ने 31 गेंदों में अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. दोनों के बीच 57 गेंदों में 109 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई, जिसने चेन्नई की उम्मीदों को जिंदा रखा. यहीं पर मोहित शर्मा (3/31) के बेहतरीन स्पैल ने मैच का रुख मोड़ दिया. मोहित ने 13 से 17वें ओवर के बीच अपने लगातार 3 ओवरों में मिचेल (63), मोईन (56) और शिवम दुबे (21) के विकेट लेकर सारी उम्मीदें खत्म कर दी थीं. फिर राशिद खान (2/38) ने 18वें ओवर में रवींद्र जडेजा और मिचेल सैंटनर के विकेट झटक दिए.