Maruti Brezza CNG में कंपनी ने किए 2 नए सेफ्टी फीचर्स अपग्रेड

Maruti Brezza CNG में कंपनी ने किए 2 नए सेफ्टी फीचर्स अपग्रेड

प्रेषित समय :11:40:05 AM / Sun, May 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मारुति सुजुकी की कार हर उस शख्स के लिए बढ़िया साबित होती है जो कम बजट में बेहतरीन कार खरीदना चाहते हैं. ऐसे में मारुति सुजुकी की कार सही रहती है. कंपनी अपने कस्टमर की पॉकेट और सहूलियत के हिसाब से कीमत रखती है. अब कंपनी ने अपनी पॉपुलर सब 4-मीटर एसयूवी ब्रेजा में कई फीचर अपडेट किए है. मारुति ब्रेजा फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आती है. इसके अलावा कंपनी ने कार में क्या बदलाव किए हैं और इसकी अब कीमत क्या होगी इसके बारे में पूरी डिटेल्स पढ़ें.

मारुति सुजुकी की कार हर उस शख्स के लिए बढ़िया साबित होती है जो कम बजट में बेहतरीन कार खरीदना चाहते हैं. ऐसे में मारुति सुजुकी की कार सही रहती है. कंपनी अपने कस्टमर की पॉकेट और सहूलियत के हिसाब से कीमत रखती है. अब कंपनी ने अपनी पॉपुलर सब 4-मीटर एसयूवी ब्रेजा में कई फीचर अपडेट किए है. हालांकि, कंपनी ने ब्रेजा के सीएनजी वाले वेरिएंट में फीचर्स अपडेट नहीं दिया था. इस मॉडल में पीछे सेमीकंडक्टर नहीं मिलता था, लेकिन अब कंपनी ने इस कार को अपडेट कर दिया है. अब मारुति ब्रेजा के सभी CNG वेरिएंट में आपको ये सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे.

मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी को LXI, VXI और ZXI वेरिएंट में पेश करती है. इन तीनों ही वेरिएंट में सेफ्टी फीचर्स की कमी थी, लेकिन अब इन वेरिएंट में आपको इस कमी से गुजरना नहीं पड़ेगा है. ब्रेजा के तीनों वेरिएंट्स को इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट के साथ स्टैंडर्ड फीचर में शामिल हे जाएंगी.

इंजन और कीमत- मारुति ब्रेजा में आपको 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, ये पेट्रोल वर्जन में 102 की पॉव bHp और 137Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यही इंजन CNG वर्जन में 87 bHp की पॉवर और 121Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. ब्रेजा का CNG वर्जन केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ उपलब्ध है. वहीं अगर हम बात करें पेट्रोल वर्जन की तो इसमें 6-मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं. इनकी कीमत की बात करें तो मारुति ब्रेजा LXI सीएनजी की कीमत 9.29 लाख रुपये है, VXI मॉडल की कीमत 10.64 लाख रुपये और ZXi एस-CNG की कीमत 12.25 लाख रुपये है.