आईपीएल : बारिश की वजह से मैच रद्द, गुजरात प्लेऑफ से बाहर, इन टीमों का हुआ फायदा

आईपीएल : बारिश की वजह से मैच रद्द, गुजरात प्लेऑफ से बाहर, इन टीमों का हुआ फायदा

प्रेषित समय :08:53:23 AM / Tue, May 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज आईपीएल 2024 का 63वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. इसका गुजरात को नुकसान हुआ. GT की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. गुजरात और केकेआर को 1-1 प्वाइंट्स मिला है. इसके अलावा इस मैच के रद्द होने के साथ ही कई टीमों को फायदा हुआ है, गुजरात टाइटंस के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था, वहीं केकेआर की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. ऐसे में उनके लिए यह एक प्रैक्टिस मैच की तरह था.

गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है. इससे पहले मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है. अब प्लेऑफ में बचे हुए 3 स्थानों के लिए 6 टीमों के बीच भिड़त है. उनन टीमों राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का नाम शामिल है.

GT vs KKR के मैच के रद्द होने से 7 टीमों का फायदा हुआ है. पहला फायदा KKR को हुआ है. मैच रद्द होने के कारण उन्हें भी एक अंक मिला, जिसके कारण वे 13 मैचों में 19 प्वाइंटस मिले हैं. ऐसे में वह टॉप-2 से बाहर नहीं होंगे और और केकेआर की टीम को आईपीएल फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. केकेआर के अलावा इस मैच में के रद्द होते ही प्लेऑफ की रेस में बनी हुई सभी टीमों को फायदा हुआ है.