IPL 2024: दिल्ली प्लेऑफ की रेस में बरकरार, लखनऊ सुपरजायंट्स को 19 रनों से हराया

IPL 2024: दिल्ली प्लेऑफ की रेस में बरकरार, लखनऊ सुपरजायंट्स को 19 रनों से हराया

प्रेषित समय :10:02:17 AM / Wed, May 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 19 रनों से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए, जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स 189 रन ही बना सकी. दिल्ली ने इस जीत के साथ खुद को टूर्नामेंट में बरकरार रखा है, दूसरी ओर लखनऊ की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अब चकनाचूर होती दिख रही हैं. दिल्ली की जीत के हीरो ट्रिस्टन स्टब्स और अभिषेक पोरेल रहे. स्टब्स ने 25 गेंदों में नाबाद 57 रन बनाए, अभिषेक पोरेल ने 58 रनों की पारी खेली. इसके अलावा गेंदबाजी में ईशांत शर्मा ने 3 विकेट हासिल किए.

लखनऊ सुपरजायंट्स के टॉप बल्लेबाज फेल रहे. डिकॉक 12, केएल राहुल 5 रन बनाकर आउट हुए. मार्कस स्टोयनिस ने भी 5 रन बनाए और दीपक हुड्डा तो खाता नहीं खोल पाए. इसके बाद निकोलस पूरन ने 27 गेंदों में 61 और अरशद खान ने 33 गेंदों में 58 रन बनाकर लखनऊ को जीत तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.

लखनऊ के गेंदबाज भी खासे महंगे साबित हुए. अरशद खान ने 3 ओवर में 45 रन लुटा दिए. नवीन उल हक ने तो 4 ओवर में 51 रन दे दिए. रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 26 रन देकर टीम की नाक बचाई लेकिन इसके बावजूद दिल्ली की टीम 208 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंची जो कि अंत में लखनऊ के लिए पहाड़ सा लक्ष्य साबित हुआ. दिल्ली की इस जीत के साथ ही सबसे बड़ा फायदा राजस्थान रॉयल्स को हुआ है. राजस्थान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई हो गई है. कोलकाता के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली वो दूसरी टीम है. वहीं दिल्ली की इस जीत के साथ ही ये टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. आरसीबी छठे स्थान पर है लेकिन उसका नेट रनरेट +0.387 है और दिल्ली का नेट रनरेट नेगेटिव में है.

प्लेऑफ में अब तीसरे और चौथे नंबर के लिए तगड़ी रेस है. चेन्नई, हैदराबाद और आरसीबी दो स्थानों के लिए लड़ रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के 14 अंक हैं और उसके दो मैच बाकी हैं. ये टीम एक मैच भी जीत जाएगी तो उसकी प्लेऑफ में एंट्री हो जाएगी. 18 मई को चेन्नई और आरसीबी का मैच बेहद अहम होगा. ये मुकाबला जो जीतेगा वो प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगा.