चारधाम यात्रा के लिए करना होगा और इंतजार, ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 31 मई तक बंद

चारधाम यात्रा के लिए करना होगा और इंतजार, ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 31 मई तक बंद

प्रेषित समय :11:36:37 AM / Tue, May 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

देहरादून. चारधाम यात्रा का ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 31 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. यात्रा व्यवस्थाओं के मद्देनजर फैसला लिया गया है. सीएम धामी ने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं. चार धाम यात्रा में पहुंच रही बंपर भीड़ के चलते यात्रा के स्लॉट फुल हो गए हैं, जिसके बाद पर्यटन विभाग की ओर से हरिद्वार में रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद कर दिए गए हैं.

चारधाम यात्रा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने तीर्थयात्रियों से पंजीकरण के दौरान दी गयी तारीख पर ही दर्शन करने, तथा मेडिकल हिस्ट्री नहीं छुपाने का भी अनुरोध किया ताकि यात्रा सुखद रहे. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने X पर किए अपने एक पोस्ट में लिखा, 'जो भी पर्यटक बिना रजिस्ट्रेशन चारधाम यात्रा पर देवभूमि उत्तराखण्ड आ रहे हैं उनकी सुविधा के लिए पुलिस-पर्यटन विभाग आपसी सामंजस्य से चार धाम के अतिरिक्त भी राज्य के अन्य धार्मिक व आध्यात्मिक पर्यटक स्थलों हेतु डायवर्जन प्लान तैयार करें.

बता दें कि चारों धाम इन दिनों श्रद्धालुओं की भीड़ से खचाखच भरे हुए हैं. दरअसल, बहुत से श्रद्धालु पंजीकरण के दौरान दी गई तारीख से पहले ही चारधाम यात्रा में पहुंच गए हैं, जिससे तीर्थयात्रियों की संख्या बेहताशा बढ़ गई. इसे रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर आरटीओ एवं जिला प्रशासन की टीमों को सख्ती से चेकिंग करने को कहा गया है.