भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा के दौरान पटाखों में विस्फोट, 20 श्रद्धालु झुलसे, मुआवजे का ऐलान

भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा के दौरान पटाखों में विस्फोट, 20 श्रद्धालु झुलसे, मुआवजे का ऐलान

प्रेषित समय :12:19:05 PM / Thu, May 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पुरी। ओडिशा के पुरी में बुधवार रात बड़ा हादसा हो गया। यहां विश्व प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा के दौरान पटाखों में विस्फोट होने से 20 से अधिक श्रद्धालु झुलस गए। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह घटना चंदन यात्रा उत्सव के दौरान हुई। पुलिस के अनुसार, नरेंद्र तालाब पर त्रिदेवों के 'चपा खेला' कार्यक्रम में जल क्रीड़ा देखने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु एकत्र हुए थे, तभी जलते पटाखों की चिंगारी उन पर गिर पड़ी। 

सभी घायलों को तुरंत जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में अस्पताल में समर्पित बर्न यूनिट की कमी के कारण उन्हें अन्य सुविधाओं के लिए रेफर कर दिया गया। 18 गंभीर रोगियों को कथित तौर पर कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया। कुछ रोगियों को अधिक विशेष देखभाल के लिए कटक और भुवनेश्वर के अस्पतालों में रेफर कर दिया गया। 

पुरी के एसपी पिनाक मिश्रा ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता रोगियों को अस्पताल में शिफ्ट करना है। रोगियों को रेफर किया जा रहा है और उपचार के लिए एससीबी की बर्न यूनिट से संपर्क किया गया है। इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पुरी नरेंद्र तालाब के पास हुई दुर्घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ। मुख्य सचिव और जिला प्रशासन को घायलों का उचित उपचार सुनिश्चित करने और उनके उपचार की निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के सभी चिकित्सा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किए जाएंगे।  साथ ही मुआवजे का ऐलान भी किया है। सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।