French Open 2024: पहले दौर में हार के बाद कॉर्नेट ने टेनिस कोर्ट को कहा अलविदा

French Open 2024: पहले दौर में हार के बाद कॉर्नेट ने टेनिस कोर्ट को कहा अलविदा

प्रेषित समय :08:38:32 AM / Sat, Jun 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पेरिस. फ्रांस की एलाइज कॉर्नेट ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर में हार के बाद टेनिस को अलविदा कह दिया है. कॉर्नेट के नाम लगातार 69 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने का रिकॉर्ड है. 34 वर्षीय खिलाड़ी कॉर्नेट को टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से एंट्री दी गई थी. उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा.

फ्रेंच ओपन में एलाइज कॉर्नेट को पहला मैच मंगलवार को झेंग क्विनवेन से हुआ. सातवीं वरीयता प्राप्त झेंग क्विनवेन ने कॉर्नेट को 6-2, 6-1 से हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. मैच के बाद कोर्ट पर आयोजित समारोह में फ्रांसीसी टेनिस महासंघ के अध्यक्ष गाइल्स मोरेटन और टूर्नामेंट निदेशक एमेली मौरेस्मो ने भी हिस्सा लिया. एलाइज कॉर्नेट ने अपनी परिवार और फ्रांस के प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, ‘आपने मुझे अविश्वसनीय भावनाओं से ओतप्रोत किया है. यह विश्वास करना मुश्किल है कि ऐसा मैं आखिरी बार महसूस कर रही हूं.’

एलाइज कॉर्नेट के नाम पर लगातार 69 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेलने का महिला रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 2007 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन से लेकर इस साल फ्रेंच ओपन तक प्रत्येक ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. हालांकि, वह कभी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई.