IRCTC: चारधाम यात्रा के लिए शानदार है ये टूर पैकेज, मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC: चारधाम यात्रा के लिए शानदार है ये टूर पैकेज, मिलेंगी ये सुविधाएं

प्रेषित समय :12:28:19 PM / Fri, Jun 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में चारधाम यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको चारधाम यात्रा सस्ते में करने का मौका दे रहा है. यही नहीं टूर के दौरान आपको तमाम तरह की सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा. इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के दर्शन कराए जाएंगे. टूर की अवधि की बात करें तो कुल 12 दिन में इसे पूरा करना है. वहीं खाने-पीने से लेकर कई अन्य तरह की सुविधाओं का लाभ भी सैलानियों को मिलेगा. यही नहीं ट्रेवल्स इंश्योरें से लेकर सुरक्षा तक की पूरी जिम्मेदारी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॅार्पोरेशन आपको देता है.  

क्या रहेगा कार्यक्रम 
आईआरसीटीसी के मुताबिक ये टूर पैकेज कुल कुल 11 रातों और 12 दिनों का निर्धारित किया गया है. टूर पैकेज के कोड की बात करें तो SCBA44 है.  इस पैकेज के अंतर्गत आपको बद्रीनाथ,(Badrinath)  बालाकोट( Barkot) गंगोत्री(Gangotri) गुप्तकांशी (Guptkashi)  हरिद्वार ( Haridwar) केदारनाथ (Kedarnath) यमुनोत्री (Yamunotri) के दर्शन कराए जाएंगे. सैलानियों को पहाड़ी इलाके में पिकनिक मनाने के लिए भी पूरा समय दिया जाएगा. वहीं यात्रा की शुरूआत की बात करें तो  12 जून, 2024 को भुवनेश्वर से हो रही है.

सुविधाएं- आपको बता हें कि टूर की शुरूआत भूवनेश्नर से हो रही है. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है. टूर के दौरान आपको ब्रेकफास्ट, लंच, डीनर यानि तीनों मील की सुविधा मिल रही है. साथ ही लोकल में घूमने के लिए एसी बस की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा शानदार होटल में ठहरने की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही एक हिन्दी और अंग्रेजी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है. खर्च की  बात करें तो प्रति व्यक्ति 1,01,450 रुपये देने होंगे. दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 68,450 रुपये है. वहीं अगर आप तीन लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं इस स्थिति में आपको प्रति व्यक्ति 62,220 रुपये किराये के रूप में देने होंगे.