टी20 विश्व कप 2024: अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर किया उलटफेर

टी20 विश्व कप 2024: अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर किया उलटफेर

प्रेषित समय :09:49:01 AM / Fri, Jun 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2024 के 11वें मैच में अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपरओवर में हराकर बड़ा उलटफेर किया। सुपरओवर में अमेरिका ने जिस तरह का खेल दिखाया, उसने दुनियाभर के फैंस का दिल जीत लिया। सुपरओवर में पाकिस्तान की फील्डिंग भी खराब रही और ओवर-थ्रो या फिर वाइड से टीम ने काफी रन लुटाए। अमेरिकी टीम ने इसका फायदा उठाया और मैच जीतने में कामयाब रही।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए थे। जवाब में अमेरिका की टीम भी 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 159 रन बना सकी। कप्तान मोनांक पटेल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। एक वक्त अमेरिकी टीम रन चेज में आगे थी और लग रहा था कि टीम आसानी से जीत जाएगी। 16 ओवर में अमेरिका ने तीन विकेट पर 126 रन बना लिए थे और 24 गेंद में 34 रन की जरूरत थी।

यहीं से पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मैच में पकड़ बनाने की कोशिश की। अगले तीन ओवर में 19 रन आए। 20वें ओवर में अमेरिका की टीम को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी। हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे। स्ट्राइक पर एरॉन जोंस और नीतीश कुमार थे। पहली गेंद पर नीतीश ने एक रन लिया। फिर दूसरी गेंद पर जोंस ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर भी एक रन आया। चौथी गेंद पर एरॉन जोंस ने छक्का लगाया और मैच में अमेरिका की वापसी कराई। इसके बाद पांचवीं गेंद पर जोंस ने एक रन लिया। इस तरह आखिरी गेंद पर अमेरिका को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर नीतीश थे। उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच टाई कर दिया। इस तरह मैच सुपर ओवर में पहुंचा। अमेरिका ने सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम छह गेंद पर 13 रन ही बना सकी। मोनांक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।