कश्मीर: 72 घंटे में तीन हमले, कठुआ में एक दहशतगर्त ढेर, डोडा में 6 जवान घायल

कश्मीर: 72 घंटे में तीन हमले, कठुआ में एक दहशतगर्त ढेर, डोडा में 6 जवान घायल

प्रेषित समय :08:38:00 AM / Wed, Jun 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कश्मीर. जम्मू-कश्मीर में आतंकी एक बार फिर दहशत फैलाना चाहते हैं, जिनके मंसूबों पर सुरक्षाकर्मी पानी फेर रहे हैं. कठुआ के हीरानगर सेक्टर में सुरक्षाबल पूरी तरह से मुस्तैद हैं. ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि कुछ आतंकी गांव में घुस आए हैं और उन्होने फायरिंग की आवाज सुनी. जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने मौके पर पहुंचकर एक आतंकी को मार गिराया. पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक नागरिक को भी गोली लगी है. इसके बाद आतंकियों ने डोडा इलाके में भी अपनी धमक दिखाई है, जहां सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ चल रही है.

डोडा में आतंकियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है. पिछले 48 घंटों में आतंकियों ने तीसरी वारदात को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि डोडा के चत्तरगल्ला में भी पुलिस के नाके को निशाना बनाया. आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की और नाके से निकलने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की. आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर छिप गए हैं. उनकी भी तलाश जारी है. आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में 6 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. सूत्रों के अनुसार, भद्रवाह स्थित राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवान और एक एसपीओ घायल हुआ है. सभी घायलों को इलाज के लिए एसडीएच भद्रवाह लाया गया है.

वहीं रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद पुलिस ने आतंकवादी की सूचना देने पर 20 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. उसका स्केच जारी किया गया है. रियासी पुलिस ने हाल ही में पौनी के इलाके में यात्री बस पर हमला हुआ था. प्रत्यक्षदर्शियों के खुलासे और विवरण के आधार पर आतंकवादी का स्केच तैयार किया गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर में पिछले 3 दिनों में हुए 3 आतंकी हमलों में एक बड़ा खुलासा हुआ है. खुफिया एजेंसी के सूत्रों मुताबिक पाकिस्तान की शह पर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी को निशाना बनाने की नीयत से ये आतंकी हमले किए गए हैं. खुफिया एजेंसी का मानना है आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर में और खास तौर पर जम्मू में इसी तरीके के आतंकी हमले की आतंकी संगठनों की योजना है. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के साथ-साथ अमरनाथ यात्रा को भी आतंकी निशाना बना सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू कश्मीर :अनंतनाग और शोपियां में आतंकियों का खूनी खेल, पूर्व सरपंच की मौत, दो घायल

जम्मू-कश्मीर: पूंछ में आतंकवादियों के हमले में 5 एयर फोर्स के कर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक नागरिक और दो सैनिक भी घायल