दीवार खोदकर प्लास्टर, मिट्‌टी खा जाती है बीवी, देखकर सदमे में आया पति

दीवार खोदकर प्लास्टर, मिट्‌टी खा जाती है बीवी, देखकर सदमे में आया पति

प्रेषित समय :11:57:21 AM / Thu, Jun 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

आमतौर पर किसी को मीठा खाना पसंद होता है तो किसी को तीखा और चटपटा. हालांकि ये महिला सबसे अलग है क्योंकि इसे ईंट-मोरंग-गारा खाना पसंद है. वो अपने घर की दीवारों को देखकर खुद को रोक नहीं पाती है. लोगों से नज़रें बचाकर वो प्लास्टर तोड़कर उसके अंदर के मटेरियल, मिट्‌टी को बाकायदा चम्मच भर-भरकर फांकती है. ये कहानी सुनकर अजीब लग रही होगी लेकिन बिल्कुल सच्ची है.

39 साल की पैट्रिस बेंजामिन रैमगूलम को मोरंग और सीमेंट खाने की लत है. उन्हें पता है कि ये उनके शरीर के लिए अच्छा नहीं है, बावजूद इसके वे इसे खाने से खुद को रोक नहीं पातीं क्योंकि उन्हें खुशी मिलती है. उन्होंने सबसे पहले 15 साल की उम्र में प्लास्टर को तोड़कर ये जानना चाहा कि इसके पीछे क्या है? इसी दौरान उन्होंने थोड़ी सी मोरंग खाई और उन्हें ये इतनी अच्छी लग गई कि वो बार-बार इसे खाने लगीं. ये सूखा और टेस्टलेस होता था, फिर भी वो इसे खाना छोड़ नहीं पा रही थीं.

पैट्रिस ने अपने एक स्कूल फ्रेंड को डेट किया और उससे शादी भी कर ली. शादी के बाद वो इस बात को छिपाती रहीं कि वे दीवारों से सीमेंट निकालकर खाती हैं. आखिरकार एक दिन उनके पति ने उन्हें ये खाते हुए देख लिया और वो सन्न रह गया. उसने पैट्रिस को ये आदत छोड़ने के लिए भी कहा लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ. डॉक्टरों के मुताबिक ये कंडीशन पीका कही जाती है, जिसमें लोग उन चीज़ों को खाने लगते हैं, जो खाने के लिए नहीं बनी हैं. डॉक्टरों की सलाह और दवाइयों के बाद भी उनकी ये आदत छूट नहीं पाई. चूंकि उन्हें सीमेंट और मोरंग खाने से खुशी मिलती है, इसलिए वो इसे बंद नहीं कर पा रही हैं.