इटली में PM मोदी के उद्घाटन करने से पहले ही खालिस्तानियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा

इटली में PM मोदी के उद्घाटन करने से पहले ही खालिस्तानियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा

प्रेषित समय :11:09:58 AM / Fri, Jun 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रोम. पीएम मोदी इटली के दौरे पर जाने वाले हैं। लेकिन उससे पहले इटली में एक बड़ा कांड हुआ है। इटली में खालिस्तान समर्थकों ने महात्मा गांधी की एक मूर्ति को तोड़ दिया है। इसका उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किया जाना था।खालिस्तानियों ने मूर्ति को तोड़ा और उसके नीचे हरदीप सिंह निज्जर के स्लोगन भी लिख दिए।

इटली के मिलान शहर में खालिस्तानियों ने महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ दिया। इस स्टेच्यू का उद्धाटन प्रधानमंत्री मोदी करने वाले हैं। लेकिन उससे पहले ही खालिस्तानियों ने मूर्ति को तोड़ा और उसके नीचे हरदीप सिंह निज्जर के स्लोगन भी लिख दिए। पीएम मोदी ग्रुप-7 यानी G-7 की मीटिंग में शामिल होने के लिए गुरुवार को इटली जाने वाले हैं। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका पहला विदेश दौरा है। लेकिन मोदी के दौरे से पहले ही खालिस्तानियों ने जिस तरह महात्मा गांधी की उस मूर्ति को तोड़ा, जिसका उद्धघाटन मोदी करने वाले थे, उसे लेकर भारत ने चिंता जताई है।

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि उम्मीद है प्रधानमंत्री के दौरे से पहले मूर्ति को सुधार दिया जाएगा। ये पहला मौका नहीं है, जब खालिस्तानियों ने विदेश में महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया हो। इससे पहले कनाडा में तीन बार और एक बार अमेरिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा को खालिस्तानियों ने तोड़ा। जिस हरदीप सिंह निज्जर का नाम मिलान में गांधी की मूर्ति के नीचे लिखा, वो निज्जर कनाडा में रहने वाला खालिस्तानी था। बैंकुवर में उसकी हत्या कर दी गई थी। पिछले कुछ साल में कनाडा खालिस्तान समर्थकों का सेंटर बन गया है। कनाडा की सरकार चलाने वाले अपनी सियासी मजबूरियों की वजह से ऐसे लोगों को पनाह देते हैं। वहीं ये भारत के लिए एक बड़ा सिरदर्द है।