आई शैडो को कर रही हैं काजल या आईलाइनर की तरह इस्तेमाल तो न करें ये गलतियां

आई शैडो को कर रही हैं काजल या आईलाइनर की तरह इस्तेमाल तो न करें ये गलतियां

प्रेषित समय :10:47:27 AM / Sat, Jun 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

आंखें हमारे चेहरे का अहम हिस्सा होती हैं और उसे और आकर्षक बनाने के लिए आई शेप के हिसाब से मेकअप करना भी जरूरी होता है ताकि आप खूबसूरत नजर आ सकें। कई बार हम और आप कंफ्यूज हो जाते हैं कि किस तरह से अपनी आंखों पर मेकअप करें कि वे और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आने लगे। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी टिप्स जिसे फॉलो कर आप अपने आई मेकअप में चार चांद लगा सकती हैं और अपने मेकअप लुक में नई जान दाल सकती हैं।

आउटर कार्नर के लिए
आई मेकअप में वॉल्यूम डालने के लिए आप आई लिड एरिया के आउटर कार्नर की तरफ थोड़े डार्क कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा करने से आपके आई मेकअप को एक डेप्थ मिल जाएगी और आंखें बेहद खूबसूरती के साथ हाइलाइट होकर नजर आएगी। इसके लिए आप पतले ब्लेंडिंग ब्रश की सहायता ले सकती हैं। साथ ही बेहद हल्के हाथों के प्रेशर से इसे बाहर की ओर ब्लेंड करें।

शार्प आई लुक
अपने आई मेकअप को शार्प लुक देने के लिए आपविंग आईलाइनरका इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि विंग बनाते समय आप आईब्रो की आर्च के हिसाब से ही उसे शेप दें। ऐसा करने से आप आसानी से आंखों की शेप के अनुसार विंग आईलाइनर लगा पाएंगी और परफेक्ट तरीके से अपने लुक को शार्पनेस दे पाएंगी।

ऐसे दें कम्प्लीट लुक
आई मेकअप को कम्प्लीट लुक देने के लिए आपको केवल लिड एरिया पर ही नहीं बल्कि आंखों के नीचे की ओर भी डेप्थ देने और बैलेंस करने के लिए आईशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए आप अपनी आंखों और ड्रेस को ध्यान में रखकर ही सही कलर का चुनाव कर सकती हैं।