एक्सरसाइज के बाद नहीं घट रहा बेली फैट तो ये टिप्स करें फॉलो

एक्सरसाइज के बाद नहीं घट रहा बेली फैट तो ये टिप्स करें फॉलो

प्रेषित समय :08:57:48 AM / Sun, Jun 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अक्सर महिलाएं अपने बेली फैट को लेकर काफी परेशान रहती हैं. हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो इसके लिए कई सारी चीजें जिम्मेदार हो सकती हैं. बता दें कि खराब लाइफस्टाइल, हार्मोनल असंतुलन और शारीरिक रूप से एक्टिव न रहने से भी बेली फैट बढ़ सकता है. आइए जानते हैं कि बैली फैट कैसे कम किया जाए.

पिएं गुनगुना पानी
सुबह उठने के बाद कोशिश करें कि गुनगुना पानी ही पिएं. आप पूरे दिन गुनगुना पानी पी सकती हैं. इससे कैलोरी जल्दी बर्न होती है. इस पानी को पीने से पाचन और मेटाबॉलिज्म भी ठीक रहता है.

एक्सरसाइज है जरूरी
वेट लॉस करना चाहती हैं तो एक्सरसाइज करना बेहद जरूरी है. आप जिम या घर पर ही वर्कआउट रुटीन फॉलो कर सकती हैं. इसके अलावा, योगाभ्यास करें या फिर आधे घंटे तक पैदल चलें. इससे भी कैलोरी जल्दी बर्न होती है.

डाइट में हो प्रोटीन
जितना हो सके, प्रोटीन वाली चीजों का सेवन करें. हालांकि, अपनी डाइट में आप संतुलित तरीके से कार्ब्स और फैट्स को भी शामिल करें. आप बस इस बात का ध्यान रखें कि रोटी और चावल की तुलना में फल-सब्जियों को ज्यादा खाएं.

पर्याप्त नींद लें
नींद भी वजम कम करने के लिए बेहद जरूरी है. कोशिश करें कि अपने शरीर को पर्याप्त आराम दें. कम से कम 7 से घंटे की रोजाना नींद से शरीर को रिकवर करने में मदद मिलेगी. एक्सपर्ट की मानें तो वजन कम करने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. इन आसान टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.