आइसक्रीम में कटी उंगली मिलने के बाद पुणे की फॉर्च्यून डेयरी के खिलाफ एक्शन, FSSAI ने बंद की फैक्ट्री

आइसक्रीम में कटी उंगली मिलने के बाद पुणे की फॉर्च्यून डेयरी के खिलाफ एक्शन, FSSAI ने बंद की फैक्ट्री

प्रेषित समय :12:49:47 PM / Sun, Jun 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई। आइसक्रीम में इंसान की कटी उंगली जैसा कुछ मिलने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया! मामले में एक्शन लेते हुए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने पुणे के इंदापुर तालुक में फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज के परिसर का निरीक्षण किया और फैक्ट्री का संचालन रोक दिया है. 26 साल के मुंबई के डॉक्टर ब्रैंडन फेराओ ने बुधवार को मालाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें ज़ेप्टो ऐप से ऑर्डर किए गए वॉक़ो क्यूएसआर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के 'यम्मो' बटरस्कॉच आइसक्रीम में नाखून वाली एक उंगली मिली है.

शुक्रवार को शुरू हुए FSSAI के निरीक्षण के बाद शनिवार सुबह फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज की फैक्ट्री पूरी तरह से बंद कर दी गई. इंदापुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, "हम मालाड पुलिस द्वारा की जा रही जांच से अवगत हैं. अभी तक, हमारे क्षेत्राधिकार में किसी व्यक्ति के घायल होने या किसी उंगली गायब होने की कोई रिपोर्ट या जानकारी नहीं है."

फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज के एक कर्मचारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया, "हमारी कंपनी को FSSAI से एक केंद्रीय एजेंसी से मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस मिला है क्योंकि हम पूरे भारत में संस्थाओं को आपूर्ति करते हैं. शुक्रवार दोपहर, FSSAI की एक टीम फैक्ट्री में पहुंची और मालाड पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर का हवाला देते हुए हमारे यूनिट का निरीक्षण और पंचनामा किया. निरीक्षण शनिवार सुबह तक जारी रहा, जिसके बाद उन्होंने फैक्ट्री का संचालन बंद करने का आदेश दिया." फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज के अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास असफल रहा.

यह उत्पादन इकाई पुणे शहर से लगभग 130 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) के औद्योगिक क्लस्टर में पुणे जिले के इंदापुर तालुक के लोनी देवकर क्षेत्र में स्थित है. वॉक़ो क्यूएसआर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड ने शनिवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, "हम, वॉक़ो क्यूएसआर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, यह पुष्टि करते हैं और घोषित करते हैं कि अल्फांसो मैंगो कोन (110ml) के लिए बैच नंबर 107E24 और बटरस्कॉच कोन (110ml) के लिए बैच नंबर I11E24 फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा उसके प्लॉट नंबर C-55, MIDC इंदापुर, महाराष्ट्र, पुणे-413106 स्थित संयंत्र में निर्मित किए गए हैं."