T20 World Cup 2024: बारिश की वजह से बिना टॉस के रद्द हुआ भारत-कनाडा मुकाबला

T20 World Cup 2024: बारिश की वजह से बिना टॉस के रद्द हुआ भारत-कनाडा मुकाबला

प्रेषित समय :09:40:54 AM / Sun, Jun 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारत और कनाडा का मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया। करीब डेढ़ घंटे तक मैच कराने का इंतजार किया गया, लेकिन फिर बिना टॉस के ही मैच रद्द करार दिया गया. टर्फ ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार किया गया, लेकिन आउटफील्ड इस स्थिति में नहीं थी कि यहां मैच हो सके. ऐसे में अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का ही फैसला लिया. यहीं कल यूएसए और आयरलैंड का मैच भी बिना टॉस के रद्द हुआ था. 

आईसीसी टी20 विश्व कप में इस बार बारिश की वजह से कई मैच खराब हुए हैं. भारतीय टीम को ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान, मेजबान अमेरिका, आयरलैंड और कनाडा के साथ रखा गया है. इस ग्रुप पर बारिश की मार देखने को मिली. दो मुकाबलों को बरसात की वजह से रद्द करना पड़ा. एक पाकिस्तान की टीम ऐसी है जिसका कोई मैच बारिश की भेंट नहीं चढ़ा. अमेरिका और आयरलैंड का मुकाबला बरसात की वजह से नहीं खेला जा सका. भारत और कनाडा का मुकाबला भी इसी कारण रद्द करना पड़ा

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने आईसीसी को इस मुद्दे पर फटकार लगाई. स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा- ऐसी जगहों को आईसीसी को टी20 विश्व कप मुकाबलों की मेजबानी देनी ही नहीं चाहिए जिस स्थान पर मैदान को ढकने के लिए पूरी तरह से कवर्स सुविधा उपलब्ध ना हो. इस तरह से बड़े इवेंट में आप सिर्फ पिच को नहीं ढंकते हुए मैच कराने का विचार नहीं कर सकते, पूरे मैदान को ढकना होता है.