स्पाइस जेट की अयोध्या से 7 शहरों की फ्लाइट बंद, राम मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कम हुई

स्पाइस जेट की अयोध्या से 7 शहरों की फ्लाइट बंद, राम मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कम हुई

प्रेषित समय :16:18:16 PM / Tue, Jun 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अयोध्या. एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने हैदराबाद से अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट बंद कर दी है. इससे पहले 6 शहरों- मुंबई, बेंगलुरु, जयपुर, पटना, दरभंगा और देहरादून से अयोध्या की सीधी उड़ानें बंद हो चुकी हैं. स्पाइसजेट ने यात्रियों की डिमांड कम होने के चलते यह निर्णय लिया. कंपनी को फ्लाइट शुरू करने के 2 महीने बाद ही इसे बंद करना पड़ा.

अप्रैल, 2024 में स्पाइसजेट ने हैदराबाद से अयोध्या के लिए उड़ानें शुरू की थीं. सप्ताह में 3 दिन फ्लाइट थीं. अभी इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट हैदराबाद से अयोध्या के लिए जारी है. एयरलाइन कंपनी कर्मचारियों के मुताबिक, इसके पीछे की वजह अयोध्या जाने वाले यात्रियों की संख्या में कमी है. 1 जून को फ्लाइट ने आखिरी उड़ान भरी थी.

पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे थे, इसलिए बंद की

स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह ने बताया- कम डिमांड के चलते कंपनी को हैदराबाद से अयोध्या की सीधी उड़ान बंद करनी पड़ी. फ्लाइट के लिए कंपनी को पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे थे. चेन्नई से अयोध्या की फ्लाइट जारी रहेगी.

कई शहरों से सीधी उड़ान सेवा बंद

कंपनी की ओर से इस समय दिल्ली और अहमदाबाद से ही अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट उपलब्ध है. वहीं, देहरादून से भी यात्रियों के कमी के चलते सीधी उड़ान अयोध्या के लिए नहीं है.

प्राण प्रतिष्ठा के समय लोगों में उत्सुकता थी

महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद कुमार ने कहा- स्पाइसजेट ने अभी हैदराबाद के लिए अपनी डायरेक्ट सेवा बंद की है. ट्रैफिक की बात करें तो 4 हजार लोगों का आवागमन हो रहा है. अन्य सभी सेवाएं चल रही हैं. 6 से 7 शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट चल रही हैं.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान लोगों में उत्सुकता थी, तब ट्रैफिक बढ़ा था. अभी मौसम की वजह से लोग कम हुए हैं. शायद लोगों ने अपना प्लान आगे बढ़ाया है. हमें पूरा विश्वास है कि गर्मी कम होते ही लोगों की संख्या बढ़ेगी.

विनोद कुमार ने कहा- विमानों के शुरू और बंद करने का निर्णय कंपनियों का होता है. कंपनियां यात्रियों की संख्या पर किसी रूट पर फ्लाइट शुरू करती हैं. हालांकि, बंद विमान सेवाएं भी यात्रियों की संख्या बढ़ने पर फिर शुरू की जा सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी को नश्तर की तरह चुभ रही है अयोध्या की हार

अयोध्या की सुरक्षा अभेद: तैनात किए जाएंगे ब्लैक कैट कमांडो, एनएसजी यूनिट की होगी स्थापना

MP: 55 हजार रुपए का इनामी कुख्यात बदमाश किस्सू तिवारी गिरफ्तार, अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंचा था..!

अमित शाह बोले, वोट बैंक खिसकने के डर से अयोध्या नहीं गए राहुल, प्रियंका, अखिलेश

यूपी : मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, अयोध्या रेलवे स्टेशन आने वाली कई ट्रेनें प्रभावित