सीनियर डीसीएम ने किया कटनी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

सीनियर डीसीएम ने किया कटनी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

प्रेषित समय :11:10:53 AM / Wed, Jun 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर। जबलपुर मंडल के कटनी स्टेशन पर यात्री सुविधाएं तथा अमृत भारत स्टेशन योजना से किये जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने के लिए रेलवे के अधिकारियों ने आज स्टेशन का निरीक्षण किया। मंडल के कटनी रेलवे स्टेशन में सीनियर डीसीएम डॉ.मधुर वर्मा के साथ ही वाणिज्य निरीक्षको की टीम ने इस अवसर पर कटनी स्टेशन पर हो रहे आधुनिक संरचना विकास के कार्य के साथ ही यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे द्वारा उपलब्ध विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा ।

इस निरीक्षण के अवसर पर डॉ. वर्मा ने आरक्षित एवं अनारक्षित टिकट घर के साथ ही रेलवे कैंटीन में खाद्य एवं पेय जल आदि सामग्री की भी जांच की गई। जांच मे फायर एक्सटिंगशर तथा भुगतान हेतु क्यू आर कोड के स्टीकर एवं फ़ोन पे मशीन उपलब्ध एवं संचालित पाई गई ।

पार्सल, पार्किंग व्यवस्था एवं टिकट चेकिंग स्टाफ से मुलाकात करते हुए स्टेशन के प्रसाधनों को साफ स्वच्छ रखने एवं प्लेटफॉर्म एरिया पर सफाई करने के निर्देश दिए गए । वर्तमान में उचित पेयजल व्यवस्था, ख़ान पान स्टाल आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाये आदि का निरीक्षण के दौरान स्टेशन में ट्रेनों के संचालन के साथ ही अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत किये  जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति एवं गुणवत्ता आदि की भी जांच की गई तथा यात्रियों की सुविधा के साथ निर्माण कार्य जारी रखने के लिए एजेंसी को निर्देशित किया गया।