रेलवे हॉलीडे होम कोटा की सुविधाओं में होगा विस्तार, कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक निर्णय

रेलवे हॉलीडे होम कोटा की सुविधाओं में होगा विस्तार, कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक निर्णय

प्रेषित समय :16:30:53 PM / Wed, Jun 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. कोटा स्थित रेलवे हॉलिडे होम को कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों हेतु और अधिक उपयोगी बनाने के लिए हॉलीडे में उच्च स्तरीय व्यवस्था कर इसकी सुविधाओं में विस्तार किया जायेगा. इसका निर्णय आज स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के प्रतिनिधियों के विशेष प्रयासों से हुआ.

समिति के सदस्य एवं यूनियन के सहायक महामंत्री नरेश मालव ने बताया कि आज स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति ने मंडल कार्मिक अधिकारी श्री अविरल शर्मा के नेतृत्व में हॉली डे होम का निरीक्षण किया तथा वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. यूनियन प्रतिनिधि नरेश मालव एवं दीपक सिंह राठौर ने निरीक्षण के दौरान कई सुझाव दिये. जिनके परिणामस्वरूप हॉलीडे होम के सभी कक्षों में नये पलंग एवं बिस्तरों के साथ फर्नीचर का भी नवीनीकरण किया जाएगा जिसमें सोफा, सेन्टर टेबल, स्टडी टेबल इत्यादि नये एवं उच्च स्तरीय लगाये जायेगें. साथ ही सभी कक्षों में स्मार्ट टी.वी. के साथ वाई.फाई कनेक्शन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जायेगी. हॉलीडे होम के डायनिंग एरिया को भी सुसज्जित किया जायेगा तथा आगन्तुकों के लिये स्वच्छ पेयजल व्यवस्था के लिये वाटर कूलर एवं आर.ओ भी लगाया जायेगा.

समिति ने यह भी निर्णय लिया कि हॉलीडे होम के पास खाली पड़े स्थान पर ओपन जिम एवं इंटरलॉकिंग टाइल लगाकर इसका भी सौंदर्यीकरण किया जायेगा. हॉलीडे होम में आये दिन होने वाली पानी की कमी की समस्या के निस्तारण हेतु नई टंकियां लगाई जायेगी. इसकी अतिरिक्त सभी आठ कक्षों हेतु अटैच लेट बाथ का भी निर्माण कराया जायेगा. हॉलीडे होम में फाल्स सिलिंग का कार्य भी करवाया जायेगा. केन्द्रीय कर्मचारी हित निधि समिति पश्चिम मध्य रेलवे में यूनियन प्रतिनिधि एवं जोनल कोषाध्यक्ष कॉमरेड इरशाद खान द्वारा भी हॉलीडे होम के नवीनीकरण एवं सौंदर्यीकरण हेतु मुख्यालय स्तर पर समय समय पर मांग कर अनुदान स्वीकृत करवाये गये हैं उन्होंने आश्वस्त किया कि आगामी जो भी प्रस्ताव स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति द्वारा इस संबंध में भेजे जाएंगे, उनको भी उसी रूप में स्वीकृत कराया जायेगा.

औद्योगिक एवं शैक्षणिक नगरी होने के कारण कोटा में देशभर से रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों का आवागमन होता है तथा 8 कक्षों वाला यह हॉलीडे होम वर्षभर बुकिंग पर रहता है. यूनियन के प्रयास से इसकी सुविधाओं में होने वाले विस्तार से देश भर से रेल कर्मचारी व उनके परिवारजन लाभान्वित होगें. यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव द्वारा विशेष प्रयास करते हुये हॉलीडे होम के विस्तार एवं डकनिया स्टेशन पर नये हॉलीडे होम के निर्माण का प्रस्ताव भी मुख्यालय को भिजवाया गया है जिसे यूनियन द्वारा शीघ्र स्वीकृत कराने हेतु प्रयास जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान : कोटा में लोमहर्षक घटना, हॉर्न बजाने पर कार में बैठे 3 दोस्तों को काट डाला

WFI ने कहा- जिसने जीता कोटा वही जाएगा पेरिस, रवि दहिया का टूटा सपना

कोटा में AIRF-WCREU से संबद्ध पेंशनर्स फेडरेशन की वर्किंग कमेटी की बैठक सम्पन्न