दिल्ली विश्वविद्यालय में नौकरी पाने का शानदार अवसर, नहीं होगी लिखित परीक्षा

दिल्ली विश्वविद्यालय में नौकरी पाने का शानदार अवसर, नहीं होगी लिखित परीक्षा

प्रेषित समय :12:05:16 PM / Fri, Jun 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

दिल्ली विश्वविद्यालय में नौकरी सर्च कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है. इसके लिए राजधानी कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, वे दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और कॉलेज वेबसाइट raidhanicollege.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए राजधानी कॉलेज ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. डीयू भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे 6 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत कुल 62 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. अगर आप भी दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज में काम करने के इच्छुक हैं, तो आवेदन करने से पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आयुसीमा- उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री और नेट योग्यता या टॉप 500 रैंक वाले विश्वविद्यालय से पीएचडी होनी चाहिए. इसके अलावा आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित आयुसीमा होनी चाहिए.

सैलरी- दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज में जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन होता है, तो उन्हें सैलरी के तैर पर प्रति माह 57,700 रुपये का भुगतान किया जाएगा.

डीयू में इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन योग्यता और क्रेडेंशियल के आधार पर किया जाएगा. आवेदनों की जांच एक चयन समिति द्वारा की जाएगी, जो 100 अंकों के पैमाने के आधार पर उम्मीदवारों का मूल्यांकन करेगी. 

ऐसे करें अप्लाई- राजधानी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार https://colrec.uod.ac.in के माध्यम से अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई, 2024 या रोजगार समाचार में प्रकाशन तिथि से दो सप्ताह की भीतर करना होगा.