अब वॉट्सऐप के अंदर ही मिल जाएगा फोन के साथ आने वाला ये फीचर

अब वॉट्सऐप के अंदर ही मिल जाएगा फोन के साथ आने वाला ये फीचर

प्रेषित समय :10:24:44 AM / Sun, Jun 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

वॉट्सऐप पर आए दिन नए-नए फीचर्स से लोगों की सहूलियत बढ़ती जा रही है. अब वॉट्सऐप पर नया इन-ऐप डायलर फीचर आ रहा है. इस फीचर के आने के यूज़र्स की एक दिक्कत का हल निकल आएगा. अगर आप ये सोच रहे हैं कि आखिर इन-ऐप डायलर फीचर क्या है तो बता दें कि ऐप के अंदर ही यूज़र्स को डाललिंग पैड मिल जाएगा. पहले अगर आपके पास किसी का फोन नंबर होता था और आपको उसे कॉल करने की जरूरत पड़ती थी तो आपको पहले उसे फोन कॉन्टैक्ट्स में ऐड करना पड़ता था. कॉन्टैक्ट्स में ऐड होने के बाद ही नाम वॉट्सऐप पर दिखाई देता था, और उसके बाद उस नंबर पर कॉल किया जा सकता था.

लेकिन ऐप में इन-डायलर फीचर आने के बाद किसी भी नंबर पर डायरेक्ट ऐप से ही नंबर डायल करके कॉल किया जा सकेगा. इस बात की जानकारी WABetaInfo ने दी है, और स्क्रीनशॉट शेयर करके ये भी दिखाया कि ये फीचर असल में कैसा दिखेगा और कैसे काम करेगा. इसके फीचर में फोन नंबर एंटर करने के बाद यूज़र्स के पास इसे नए कॉन्टैक्ट के रूप में एड्रेसबुक में डायरेक्ट सेव या मौजूदा कॉन्टैक्ट में ऐड करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा. ये बिलकुल उसी तरह काम करेगा, जैसा कि फोन डालपैड के साथ होता है.

डायलर स्क्रीन में एक मैसेजिंग शॉर्टकट भी उपलब्ध होने की बात बताई गई है, जो यूज़र्स को उस फोन नंबर पर तुरंत एक मैसेज भेजने की अनुमति देता है जिसे वे शुरू में डायल करना चाहते थे लेकिन इसके बजाय उन्होंने मैसेज करना चुना. बता दें कि ये नया इन-ऐप डायलर फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो Google Play Store से एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं, और आने वाले दिनों में ये और भी लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.