आस्ट्रेलिया: क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास 

आस्ट्रेलिया: क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

प्रेषित समय :08:42:48 AM / Wed, Jun 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मेलबर्न। टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया टीम बाहर हो गई है. टीम का सफर खत्म होने के साथ ही स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इस बात की पुष्टि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने मंगलवार को एक सोशल पोस्ट के जरिए की, जिसमें बताया गया है कि वॉर्नर के रिटायरमेंट ले लिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस पोस्ट में वॉर्नर के 15 साल के करियर के यादगार लम्हे को एक फोटो के जरिए बताने की कोशिश की है. वॉर्नर ने 37 साल की उम्र में अपने इंटरनेशनल करियर पर विराम लगाया है. करीब 15 साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कमाल किया और एक से बढ़कर एक पारियां खेलीं. वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2009 में डेब्यू किया था. करियर में 161 मैच खेले, जिनमें 45.01 की औसत से 6932 रन बनाए. इस दौरान 22 शतक और 33 फिफ्टी जमाई.

दरअसल, सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई मिचेल मार्श ने कहा था कि वॉर्नर का संन्यास अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच के रिजल्ट पर निर्भर करेगा, यदि हमारी टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाती है, तो वॉर्नर अगला मैच खेलेंगे, नहीं तो संन्यास ले लेंगे, हालांकि वॉर्नर ने अब तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है, लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस बात की जानकारी दे दी है.

ये दिग्गज खिलाड़ी 3 बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं. वॉर्नर ने 2015 और 2023 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था, इसके अलावा वे साल 2021 का टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. खास बात ये है कि वो 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे. यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि भी है. डेविड वॉर्नर ने पिछले साल दिसंबर में टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास का ऐलान किया था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ 6 जनवरी 2024 को खेला था, जबकि आखिरी वनडे मैच 19 नवंबर को खेला था. अब 24 जून को भारत के खिलाफ उनके टी20 करियर का आखिरी मैच रहा.