कांग्रेस नेताओं के लिए बोले राहुल गांधी: कोई गधा नहीं सब घोड़े हैं, बस करनी है पहचान

कांग्रेस नेताओं के लिए बोले राहुल गांधी: कोई गधा नहीं सब घोड़े हैं, बस करनी है पहचान

प्रेषित समय :11:47:37 AM / Thu, Jun 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लोकसभा चुनाव-2024 के प्रदर्शन ने कांग्रेस में जोश भर दिया है. पार्टी उन राज्यों में भी बीजेपी को कड़ी टक्कर दी जहां 2014 और 2019 में वो धाराशायी हो गई थी. इसमें हरियाणा भी शामिल है. उत्तर भारत के इस राज्य में कांग्रेस ने 5 सीटें जीती हैं. इस कामयाबी के बाद कांग्रेस अब राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हरियाणा के नेताओं के साथ बैठक की.

इस समीक्षा बैठक में हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने अपना पक्ष रखा. उन्होंने अपने और परायों को लेकर गधे-घोड़े की बात की. हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने अपनों को घोड़ा बताया तो परायों को गधा. इसपर राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारे सभी कार्यकर्ता घोड़े-घोड़ी हैं. कोई गधा नहीं है. बस ये तय करना है कि कौन शादी का घोड़ा-घोड़ी है और कौन रेस का.’

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, हरियाणा के किसानों और नौजवानों को बीजेपी ने धोखा दिया है. कांग्रेस पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बहुत-बहुत बधाई. उन्होंने कहा, बीजेपी के 10 वर्षों के शासन ने हरियाणा के विकास को रोक दिया है. सैकड़ों भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई है, किसानों पर घोर अत्याचार हुए हैं, लाठियां बरसाईं गई हैं, दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार हुए हैं, महिलाओं पर अत्याचार हुए हैं, अपराधों में तेजी आई है. खरगे ने आगे कहा कि हम सबको एकजुट होकर जनता की आवाज बुलंद करना है.