झुमके पहनने के बाद आपके भी कानों हो जाता है दर्द, तो अपनाएं ये ट्रिक्स

झुमके पहनने के बाद आपके भी कानों हो जाता है दर्द, तो अपनाएं ये ट्रिक्स

प्रेषित समय :11:39:01 AM / Sun, Jun 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

आज के समय में शादी हो या पार्टी ड्रेस के साथ ईयररिंग्स कैरी न करें, तो लुक अधूरा सा ही लगता है. झुमकों से लेकर डैंगलर्स जैसे ईयररिंग्स आपके लुक के स्टाइल एलिमेंट को कई गुना बढ़ा देते हैं. लेकिन लड़कियां इस बात को अच्छे से जानती हैं कि ज्यादा देर तक हैवी ईयररिंग्स पहनना न सिर्फ जबरदस्त दर्द पैदा करता है, बल्कि इनसे लोब के छेद बड़े होने का भी डर लगा रहता है, जिससे कई परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. आपको भी अगर बड़े झुमके पहनने का शौक है, पर दर्द आपको परेशान कर देता है तो आप ये ट्रिक्स अपना सकती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही ट्रिक्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप इन प्रॉब्लम्स को काफी हद तक कम कर सकती हैं.

1. सपोर्ट पैच से होगा पेन कम

मार्केट में कान के लिए सपोर्ट पैच आते हैं. ये ट्रांसपेरंट और सॉफ्ट मटीरियल से बने होते हैं. इन्हें बस लोब के पीछे लगाया जाता है और फिर उसमें से अपनी ईयररिंग्स पहन ली जाती है. इससे लोब को स्ट्रेच होकर ढीले पड़ जाने से रोका जा सकता है. इसको लगाने से हैवी ईयररिंग्स के पेन को भी कम किया जा सकता है. जो लगातार मूवमेंट करने पर ईयररिंग्स की वजह से छेद पर पड़ने वाले प्रेशर के कारण होता है. ईयररिंग्स के साथ इसे जरूर कैरी करें.

2. नमिंग क्रीम लगाना न भूलें

हैवी डैंगलर्स या ईयररिंग्स पहनते समय नमिंग क्रीम लगाना न भूलें. ये आप को किसी भी केमिस्ट शॉप पर आसानी से मिल जाएगी. हैवी डैंगलर्स पहनने से पहले आप इसे अपने कान के लोब पोर्शन पर लगाएं. उसे सूखने दें. नम होने पर आपको कान पर पड़ने वाले प्रेशर का अहसास नहीं होगा. साथ ही पेन भी कम होगा. संभव हो तो इस क्रीम को यूज करने से पहले एक बार किसी स्किन स्पेशलिस्ट या डॉक्टर से सलाह ले लें. ताकि यह पता चल सके कि यह आपको किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाएगी.

3. अटैच्ड चेन वाले ईयररिंग्स पहनें

अगर दर्द से बचना चाहती हैं, तो आप ऐसे ईयररिंग्स ले सकती हैं, जिसके साथ चेन अटैच्ड हो. या फिर जिसे हेयर में पिन किया जाता है. इस तरह के ईयररिंग्स का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इससे वेट डिवाइड हो जाता है, जिससे डैंगलर्स का पूरा वजन कानों को नहीं झेलना पड़ता. दर्द बेहद कम होता है. अगर आपके पास ऐसे ईयररिंग्स नहीं हैं तो इनसे मैच करती चेन को अलग से भी ले सकती हैं. ये आपको ऑनलाइन भी बेहद आसानी से कम दाम में मिल जाएगी.

4. लाइट वेट ईयररिंग्स का करें चुनाव

आप पार्टी के लिए इस तरह के लाइट वेट ईयररिंग्स का चुनाव कर सकती हैं. इसमें ऐसे ऑप्शन को चुनें, जो दिखने में तो हैवी लगे लेकिन उनका वेट काफी कम हो. इस तरह की ज्वैलरी आपको आसानी से मिल सकती है. आपको डिजाइन से भी समझौता नहीं करना पड़ेगा. ऑनलाइन खरीदने से वैसे बेहतर रहेगा कि इसे आप मार्केट जाकर लें, ताकि वेट का अंदाजा लगाया जा सके.