Airtel vs Jio vs Vi: 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले बेस्ट प्लान्स

Airtel vs Jio vs Vi: 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले बेस्ट प्लान्स

प्रेषित समय :10:23:49 AM / Mon, Jul 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea के प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतें जुलाई से बढ़ गई हैं. एयरटेल औ जियो की नई कीमतें 3 जुलाई से और वोडाफोन आइडिया की नई कीमतें 4 जुलाई से लागू की गई थीं. ऐसे में नई कीमतें लागू होने के बाद से लोगों के बीच कन्फ्यूजन है कि किस कंपनी का कौन सा प्लान बेस्ट है. ऐसे में हम यहां तीनों कंपनियों के 28 दिनों के लिए आने वाले प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

एयरटेल का 349 रुपये वाला प्लान
अगर आप हर महीने फोन को रिचार्ज करना पसंद करते हैं तो ये एयरटेल का ये प्रीपेड प्लान शायद सबसे अच्छा है. इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस मिलते हैं. इसके अलावा, आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोजाना 1.5GB डेटा भी दिया जाता है. इन सबके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को 3 महीने के लिए Apollo 24|7 Circle, फ्री हेलोट्यून्स और फ्री विंक म्यूजिक एक्सेस दिया जाता है.

जियो का 299 रुपये वाला प्लान
रिलायंस जियो इस सेगमेंट में दूसरे ऑपरेटर्स के मुकाबले सबसे सस्ता प्लान दे रहा है. कंपनी का 299 रुपये वाला जियो प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसके अलावा, इसमें हर रोज 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और रोज 100 SMS मिलते हैं. इसके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को JioTV, JioCinema और JioCloud का भी एक्सेस दिया जाता है.

Vi का 349 रुपये वाला प्लान
दिलचस्प बात यह है कि Vi भी एयरटेल की तरह ही 28 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान ग्राहकों को ऑफर करता है. Vi प्रीपेड पैक की कीमत 349 रुपये है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है. इस प्लान में हर रोज 100 SMS भी मिलते हैं. ग्राहकों को यहां रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच अनलिमिटेड डेटा और वीकेंड डेटा रोलओवर की सुविधा भी दी जाती है.