Wimbledon 2024: एलेना को हराकर बारबोरा क्रेजिकोवा ने बनाई फाइनल में जगह

Wimbledon 2024: एलेना को हराकर बारबोरा क्रेजिकोवा ने बनाई फाइनल में जगह

प्रेषित समय :10:41:21 AM / Fri, Jul 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लंदन. बारबोरा क्रेजिकोवा ने गुरुवार को सेंटर कोर्ट में एलेना रयबाकिना पर वापसी करते हुए जीत हासिल की और अपने पहले विंबलडन फाइनल में जगह बनाई। क्रेजिकोवा ने रयबाकिना को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में एंट्री की है। अब उनका सामना शनिवार (13 जुलाई) को जैस्मिन पाओलिनी से होगा। क्रेजिकोवा ने फ्रेंच ओपन में पहले दौर में बाहर होने की निराशा को पीछे छोड़ते हुए चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

31वीं वरीयता प्राप्त बारबोरा ने एलिना रिबाकिना (Elena Rybakina) को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया. 28 साल की बारबोरा पहली बार विंबलडन के सिंगल्स फाइनल में पहुंची हैं. बारबोरा के इस प्रदर्शन से फ्रेंच ओपन का गम भी काफी हद तक दूर कर लिया है. वे फ्रेंच ओपन में अपना पहला ही मैच हार गई थीं.

इससे पहले जैस्मिन पाओलिनी ने डोना वेकिच को हराकर विंबलडन के महिला सिंगल्स फाइनल में जगह बनाई. पाओलिनी ने सेमीफाइनल मुकाबला पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीता. उन्होंने डोना वेकिच को 2-6, 6-4, 7-6 (10-8) से हराया. इतालवी प्लेयर जैस्मिन पाओलिनी का यह लगातार दूसरा ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा. वे फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी पहुंची थीं.

विंबलडन में पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे. इन मुकाबलों में दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच का मुकाबला 25वीं वरीयता प्राप्त मुसेती से होगा. तीसरी वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कराज का सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त दिमित्री मेदवेदेव से है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय पुरुष-महिला टेबल टेनिस टीम ने पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया

Paris Olympics: भारतीय पुरुष-महिला टेबल टेनिस टीम को ओलंपिक टिकट

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी डेनिएल कोलिन्स ने कहा- 2024 होगा मेरा अंतिम सीज़न