गुजरात में 5 दिन हैवी रेन का अलर्ट: वलसाड में 4 इंच बरसात से निचले इलाकों में जलभराव, कई जिलों में तेज बारिश

गुजरात में 5 दिन हैवी रेन का अलर्ट: वलसाड में 4 इंच बरसात से निचले इलाकों में जलभराव, कई जिलों में तेज बारिश

प्रेषित समय :16:00:49 PM / Sat, Jul 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक राज्य के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. खासकर तटीय इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. दक्षिण गुजरात में शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया. जिसके चलते वलसाड के गणदेवी में साढ़े चार इंच, व्यारा में ढाई इंच और नवसारी शहर में दो इंच बारिश हुई है.

गणदेवी में चार इंच बारिश होने से निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया. शहर की कई सड़कें बंद हो जाने से जन-जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. गणदेवी में चार घंटे में साढ़े छह इंच बारिश हुई. तो जिधर देखो उधर पानी ही पानी नजर आता है. इसके साथ ही जलालपोर का खरसाड गांव भी जलमग्न हो गया है. गांव की मुख्य सड़क के ऊपर से नदियां बहने लगी हैं. आज सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक राज्य के 48 तालुकाओं में बारिश की सूचना है.

वलसाड जिले में आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. ऐसे में जिले की 11 सड़कें बंद हो गई हैं. बाढ़ के कारण कम से कम 11 निचले स्तर के पुलों को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है. जलभराव के कारण वलसाड शहर के दो प्रमुख अंडरब्रिजों की भी मरम्मत की गई है. प्रशासन ने नदी के किनारे न जाने की अपील की है.

कावेरी नदी का जलस्तर बढ़ा

नवसारी और उपरवासना जिलों में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. डांग जिले में भारी बारिश के कारण कावेरी नदी का जलस्तर एक फुट से अधिक बढ़ गया है. नदी में पानी बढ़ने से अटालिया उंडैच को जोड़ने वाला पुल बहने की कगार पर है. यदि यह पुल डूब गया तो कई गांवों को लंबा चक्कर लगाना पड़ेगा.

मौसम विभाग के बारिश के पूर्वानुमान के मुताबिक महिसागर जिले में बादल छाये हुए हैं. लंबे अंतराल के बाद नावाड़ा में बारिश हुई है, जिससे माहौल ठंडा है, वहीं किसानों में भी खुशी देखी जा रही है. आणंद जिले के खंभात में सुबह से धीमी गति से बारिश हुई, जिसके बाद दोपहर में बारिश की तीव्रता अचानक बढ़ गई. खंभात शहर और तालुका में अच्छी बारिश हो रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: शराब तस्करी में पकड़ी गई क्राइम ब्रांच में तैनात महिला कांस्टेबल

गुजरात में नीट मामले में सीबीआई की कार्रवाई, गुजरात के 7 ठिकानों पर छापेमारी, झारखंड से पत्रकार गिरफ्तार

Chhattisgarh: 14 ट्रेनें रद्द, पश्चिम बंगाल, गुजरात, पुणे के यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी, इन गाडिय़ों का टाइम भी बदला

बिहार, महाराष्ट्र ही नहीं गुजरात से भी जुड़े पेपर लीक के तार, शक के घेरे में 27 छात्र

गुजरात : देवभूमि द्वारका में 56 किलो हाई क्वालिटी वाली चरस जब्त, कीमत जान उड़ जाएंगे होश