Wimbledon 2024: दानिल मेदवेदेव को हराकर कार्लोस अल्काराज पहुंचे फाइनल में

Wimbledon 2024: दानिल मेदवेदेव को हराकर कार्लोस अल्काराज पहुंचे फाइनल में

प्रेषित समय :10:34:50 AM / Sat, Jul 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लंदन. मौजूदा चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने सेमीफाइनल में दानिल मेदवेदेव को 6-7, 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया. स्पेन के अल्काराज 21 साल में अपना चौथा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश में जुटे हैं. शुरुआती सेट में उनका प्रदर्शन औसत रहा जिसके बाद उन्होंने स्फूर्ति से वापसी करते हुए आक्रामक खेल दिखाया और मुकाबला जीत लिया. एटीपी रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बनने वाले पहले किशोर अल्काराज तीनों तरह के कोर्ट घास, क्ले और हार्ड कोर्ट पर ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं.

अब स्पेन का यह धुरंधर ओपन युग (1968 से शुरू) में 22 साल की उम्र से पहले आल इंग्लैंड क्लब में कई चैम्पियनशिप जीतने वाले बोरिस बेकर और ब्योर्न बोर्ग के साथ जुड़ने से केवल एक जीत दूर है. अल्काराज ने 2022 में अमेरिकी ओपन और पिछले महीने फ्रेंच ओपन में भी जीत हासिल की. अभी तक ग्रैंडस्लैम फाइनल में उनका रिकॉर्ड 3-0 रहा है और अब खिताब के लिए रविवार को उनका सामना 24 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच और लोरेंजो मुसेट्टी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

एक साल पहले अल्काराज ने विम्बलडन के सेमीफाइनल में 2021 अमेरिकी ओपन चैम्पियन मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराया था. और फाइनल में जोकोविच को पांच सेट में पराजित कर खिताब जीता था. सेंटर कोर्ट में बादलों से भरी दोपहर में तीसरे वरीय अल्काराज को पांचवें नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव से कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा. रूस के 28 वर्षीय मेदवेदेव अपने करियर के सातवें ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने की कोशिश में जुटे थे. मेदवेदेव ने शुरुआत में 5-2 की बढ़त हासिल की. लेकिन फिर अपने खेल और गुस्से के कारण परेशानी में पड़ गया.