TVS अपाचे आरटीआर 160 का रेसिंग एडिशन हुआ लाॅन्च

TVS अपाचे आरटीआर 160 का रेसिंग एडिशन हुआ लाॅन्च

प्रेषित समय :09:36:29 AM / Sun, Jul 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी लोकप्रिय अपाचे आरटीआर 160 का रेसिंग एडिशन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे 1,28,720 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है. यह नया वेरिएंट अपाचे आरटीआर 160 2वी लाइनअप का सबसे टॉप मॉडल है. टीवीएस ने भारत में अपने डीलरशिप नेटवर्क पर नए वेरिएंट के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.

इस रेसिंग एडिशन की सबसे खास बात इसकी मैट ब्लैक कलर स्कीम है, जिसे बोल्ड रेड और ग्रे ग्राफिक्स से आकर्षक बनाया गया है. यह पेंट फ्यूल टैंक, फ्रंट फेंडर और टेल सेक्शन को शानदार लुक देता है. बाइक की विजुअल अपील को इसके लाल अलॉय व्हील्स और भी बढ़ा रहे हैं, जो इसे स्पोर्टी टच देते हैं. इन बदलावों के अलावा, मोटरसाइकिल में मकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं किया गया है.

अपाचे आरटीआर 160 रेसिंग एडिशन में 160 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 16.04 एचपी की पावर और 12.7 एनएम का पीक टॉर्क देता है. पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ यह बाइक 107 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती है.

फीचर्स के मामले में, रेसिंग एडिशन में तीन राइड मोड दिए गए हैं- स्पोर्ट, अर्बन और रेन. तीनों मोड अलग-अलग राइडिंग कंडीशन के हिसाब से हैं. इसमें TVS SmartXonnect के साथ डिजिटल LCD क्लस्टर और नेविगेशन और नोटिफिकेशन के लिए वॉयस असिस्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है. LED हेडलैंप और टेल लैंप के शामिल होने से विज़िबिलिटी और भी बेहतर हो गई है और यह बाइक को फ्रंट से एडवांस लुक देता है, जबकि ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी (GTT) कम स्पीड पर आरामदेह राइडिंग सुनिश्चित करती है.