ट्रम्प की रैली के दौरान गोलीबारी, पूर्व राष्ट्रपति को भी आई चोट, सुरक्षा बलों ने शूटर को किया ढेर

ट्रम्प की रैली के दौरान गोलीबारी, पूर्व राष्ट्रपति को भी आई चोट, सुरक्षा बलों ने शूटर को किया ढेर

प्रेषित समय :08:52:39 AM / Sun, Jul 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पेंसिल्वेनिया. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी हुई. बताया जा रहा है कि पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली के दौरान गोलीबारी की घटना हुई. जिसमें पूर्व राष्ट्रपति को भी चोट आई है. जबकि एक शख्स के मारे जाने की बात कही जा रही है.बाद में सुरक्षा बलों ने आरोपी को भी मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद, ट्रम्प को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने सुरक्षा प्रदान की और उन्हें तुरंत मंच से बाहर ले गए. जहां से उन्हें मोटरसाइकिल के काफिले में ले जाया गया.

एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने मीडिया को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं. अधिकारी ने कहा, "हमने सुरक्षात्मक सुरक्षा उपाय लागू किए हैं. इसकी आगे जांच की जा रही है." पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि घटना के दौरान एक गोली उनके कान के ऊपरी हिस्से में लगी, यह घटना तब हुई जब वह मंच पर भाषण दे रहे थे. सीक्रेट सर्विस ने अपने एक बयान में दावा किया है कि डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं. बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने दावा किया है कि संदिग्ध बंदूकधारी की मौत हो गई है. रैली में मौजूद एक शख्स ने भी जान गंवा दी है. हमले के बाद तत्काल उनके सुरक्षा एजेंटों ने उन्हें घेर लिया और सिक्योरिटी कवर दी. डोनाल्ड ट्रंप, हमले के बाद बेहद घबराए नजर आ रहे थे.

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप, नेशनल कन्वेंशन से पहले अपनी आखिरी रैली के दौरान सोमवार को सीमा पार करने वाले लोगों का जिक्र कर रहे थे, तभी अचानक गोलियां बरसने लगीं. पहली गोली चलते ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'ओह!' उन्होंने तत्काल अपने कान पकड़ा और नीचे झुक गए.  हमला होते ही सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें घेर लिया. उन्होंने सिक्योरिटी के लिए घेर लिया और बचे हुए एजेंट्स हमलावर को ढूंढने लगे. हजारों लोगों की भीड़ में सिर्फ चीखें सुनाई दे रही थीं.  

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट किया, "हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए बिल्कुल कोई जगह नहीं है, हालांकि हम अभी तक नहीं जानते कि वास्तव में क्या हुआ, हम सभी को राहत होनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को गंभीर चोट नहीं आई, और इस क्षण का उपयोग करें हमारी राजनीति में सभ्यता और सम्मान के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा- "अपने मित्र पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बहुत चिंतित हूं. घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं..."