Euro Cup 2024 : स्पेन ने चौथी बार यूरो कप जीतकर रचा इतिहास, इंग्लैंड को 2-1 से हराया

Euro Cup 2024 : स्पेन ने चौथी बार यूरो कप जीतकर रचा इतिहास, इंग्लैंड को 2-1 से हराया

प्रेषित समय :09:02:37 AM / Mon, Jul 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. स्पेन की टीम ने रविवार खेले गए यूरो कप के फाइनल में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए नया कमाल कर दिया. टूर्नामेंट के इतिहास में 4 बार इस ट्रॉफी को हासिल करने वाली स्पेन पहली टीम बनी. जर्मनी के तीन बार खिताब जीतने के रिकॉर्ड को स्पेन ने तोड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल में टीम ने 2-1 से जीत दर्ज करते हुए नया कीर्तिमान बनाया. 12 साल से चले आ रहे इंतजार को खत्म करते हुए टीम ने यूरो चैंपियनशिप जीती. वहीं इंग्लैंड को लगातार दूसरी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा और  उसके पहली बार चैंपियन बनने का सपना फिर से चकनाचूर हो गया.

स्पेन और इंग्लैंड के बीच यूरो कप 2024 के फाइनल की इंतजार हर किसी को था. इंग्लैंड पहली बार फाइनल जीतकर चैंपियन बन सकती थी तो वहीं स्पेन खिताबी जीत का चौका लगाकर इतिहास रचने के करीब था. टूर्नामेंट का यह मैच जब शुरू हुआ तो आक्रामक खेल दिखाने की जगह दोनों टीम ने धीमी शुरुआत की. पहले हाफ में किसी भी टीम को गोल करने कामयाबी नहीं मिली. दूसरे हाफ में खेल का रोमांच बढ़ा और स्पेन की टीम ने बढ़त हासिल की. खेल के 47वें मिनट में नीको विलियम्स ने इंग्लैंड के खिलाफ गोल दागा.

इंग्लैंड ने पहला गोल खाने के बाद बराबरी करने की काफी कोशिश की लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली. 73वें मिनट में पाल्मर ने स्पेन के गोल पोस्ट में गेंद डालते हुए टीम को बराबरी दिलाई. 1-1 की बराबरी पर आने के बाद मैच का रोमांच और बढ़ गया. दोनों तरफ से बढ़त लेने की कोशिश हुई लेकिन मैच खत्म होने से ठीक पहले स्पेन ने दूसरा गोल दागा और यूरो चैंपियनशिप अपने नाम कर ली. खेल के 86वें मिनट में स्पेन की तरफ से उतरे सब्सटीट्यूट खिलाड़ी मिकेल ओयारजाबल को मार्क कुकुरेला ने असिस्ट ने किया और गेंद इंग्लैंड के गोल पोस्ट में था. 86वें मिनट में मारा गया यह गोल मैच के लिए निर्णायक साबित हुआ.