WhatsApp में आया 'फेवरेट' वाला नया फीचर, यूजर्स को ऐसे मिलेगा फायदा

WhatsApp में आया

प्रेषित समय :11:08:32 AM / Thu, Jul 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है. इससे यूजर्स आसानी से उन लोगों और ग्रुप्स को ढूंढ सकते हैं जो उनके लिए जरूरी हैं. ये नया फीचर यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स को फेवरेट के तौर पर ऐड करने की इजाजत देता है, जिससे वे चैट को ज्यादा तेजी से फिल्टर कर सकते हैं.

इसके अलावा, फेवरेट फिल्टर को वॉट्सऐप पर कॉल टैब तक भी एक्सटेंड दिया गया है, ताकि यूजर्स अपने परिवार या दोस्तों को स्पीड-डायल कर सकें. कंपनी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में यह नया फीचर सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा.

WhatsApp का ये नया फीचर एक एडिशनल चैट फिल्टर के तौर पर काम करता है, जो फेवरेट के तौर पर ऐड किए गए मैसेज को छोड़कर सभी कन्वर्सेशन्स को हाइड कर देता है. चैट फिल्टर इस साल अप्रैल में पेश किए गए थे, जिससे यूजर्स सभी मैसेज को देख सकते हैं, अनरीड मैसेज को फिल्टर कर सकते हैं या केवल ग्रुप चैट्स को डिस्प्ले कर सकते हैं. फिलहाल, इस बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं है कि ‘फेवरेट’ फिल्टर लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के डेस्कटॉप और ब्राउजर वर्जन में आएगा या नहीं.

WhatsApp पर ईजी एक्सेस के लिए कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स को ‘फेवरेट्स’ के तौर पर ऐसे सेट करें:

सबसे पहले WhatsApp ओपन करें और अपनी चैट स्क्रीन पर जाएं. अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स को मैनेज करने के लिए ‘फेवरेट’ फिल्टर को ढूंढें और सेलेक्ट करें.
इसी तरह वॉट्सऐप के भीतर कॉल्स टैब पर जाएं और अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स या ग्रुप्स को ऐड करने के लिए Add favourite पर टैप करें.
इसके बाद लिस्ट से उन कॉन्टैक्ट्स या ग्रुप को सेलेक्ट करें, जिन्हें आप फेवरेट्स में ऐड करना चाहते हैं.
इसके बाद स्क्रीन के टॉप राइट कॉर्नर से थ्री-डॉट मेन्यू पर टैप कर वॉट्सऐप सेटिंग्स में जाएं.
इसके बाद Settings > Favourites > Add to Favourites पर नेविगेट करें. इसके बाद अपने अपने कॉन्टैक्ट्स या ग्रुप्स को फेवरेट लिस्ट सूची में ऐड करने के लिए अपने सेलेक्शन को कंफर्म करें.