Bajaj Freedom 125 CNG: अभी बुक करेंगे तो तीन महीने बाद मिलेगी डिलीवरी

Bajaj Freedom 125 CNG: अभी बुक करेंगे तो तीन महीने बाद मिलेगी डिलीवरी

प्रेषित समय :12:01:08 PM / Fri, Jul 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

दुनिया की पहली CNG Motorcycle ग्राहकों के लिए लॉन्च हो चुकी है, डुअल फ्यूल से दौड़ने वाली इस बाइक का ग्राहकों में अलग ही क्रेज नजर आ रहा है. इस बाइक को लॉन्च हुए अभी बस कुछ ही दिन हुए हैं और इस बाइक का वेटिंग पीरियड तीन महीने तक जा पहुंचा है. बाइक को 1 हजार रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर अपने नाम से बुक कर सकते हैं. बाइक की बुकिंग देशभर में शुरू हो चुकी है. सीएनजी सिलेंडर की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में सीट के नीचे प्लेस सिलेंडर को प्लेस किया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ शहरों में तो वेटिंग पीरियड एक महीने से भी कम है जैसे कि मुंबई में वेटिंग पीरियड 20 से 30 दिनों तक का है. वहीं, पुणे में बाइक का वेटिंग पीरियड 30 से 45 दिनों तक का और गुजरात में वेटिंग पीरियड 45 दिनों से तीन महीने तक पहुंच चुका है. बजाज सीएनजी बाइक की पहली डिलीवरी पुणे में श्री प्रवीण थोरात को की गई है.

इस बजाज सीएनजी बाइक के कुल तीन वेरिएंट्स हैं, बेस ड्रम वेरिएंट की कीमत 95,000 रुपये, ड्रम एलईडी वेरिएंट की कीमत 1.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और टॉप डिस्क वेरिएंट के लिए 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने होंगे.

इस बाइक में 124.5 सीसी का इंजन दिया गया है जो 9.3bhp की पावर और 9.7Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. 5 स्पीड गियरबॉक्स वाली इस बाइक में 2 लीटर का पेट्रोल टैंक और 2 किलोग्राम का सीएनजी सिलेंडर मिलता है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक किलोग्राम में 102 किलोमीटर तक (2 किलोग्राम में 200 किलोमीटर तक) और 2 लीटर पेट्रोल में 130 किलोमीटर तक दौड़ सकती है.

इस सीएनजी बाइक में एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है. इस डिस्प्ले पर बैटरी स्टेटस और कॉल और मिस्ड कॉल अलर्ट जैसी जानकारी मिलेगी. बाइक में ग्राहकों की सुविधा के लिए यूएसबी पोर्ट दिया गया है.