2024 Suzuki Avenis: स्टाइलिश डिजाइन के साथ लाॅन्च हुआ सुजुकी का नया स्कूटर

2024 Suzuki Avenis: स्टाइलिश डिजाइन के साथ लाॅन्च हुआ सुजुकी का नया स्कूटर

प्रेषित समय :10:38:46 AM / Sun, Jul 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने 2024 सुजुकी एवेनिस (2024 Suzuki Avenis) स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 92,000 रुपये से शुरू होती है. यह मॉडल देश भर में कंपनी के डीलरशिप नेटवर्क पर उपलब्ध है. स्कूटर का डिज़ाइन पहले जैसा ही स्पोर्टी रखा गया है, लेकिन कंपनी ने युवा राइडर्स, खास तौर पर जेनरेशन Z को ध्यान में रखते हुए मॉडल में नए अपडेट किए गए हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि इसमें क्या-क्या बदलाव हुए हैं.

2024 सुजुकी एवेनिस में चार आकर्षक रंग- ग्लॉसी स्पार्कल ब्लैक / पर्ल मीरा रेड, चैंपियन येलो नंबर 2 / ग्लॉसी स्पार्कल ब्लैक, ग्लॉसी स्पार्कल ब्लैक और ग्लॉसी स्पार्कल ब्लैक / पर्ल ग्लेशियर व्हाइट का ऑप्शन मिलता है. अधिक स्पोर्टी अपील देने के लिए, कंपनी ने फुटबोर्ड के किनारों पर आकर्षक ग्राफिक्स और बोल्ड सुजुकी लोगो भी जोड़े हैं.

इंजन की बात करें तो इस मॉडल में वही 124.3cc इंजन लगाया गया है जो 8.7 hp पाॅवर और 10 Nm का पीक टॉर्क देता है. इसके अलावा, स्कूटर में स्पोर्टी स्प्लिट ग्रैब रेल और टेक्सचर्ड फ्लोरबोर्ड की सुविधा जारी है. अन्य फीचर्स में USB से लैस फ्रंट बॉक्स, फ्रंट रैक, सेफ्टी शटर के साथ सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एक्सटर्नल फ्यूल कैप और 21.8 लीटर का अंडर-सीट स्टोरेज शामिल हैं.

बेहतर ब्रेकिंग के लिए यह स्कूटर फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक सेटअप के साथ आता है. वहीं, सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशाॅक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. इलेक्ट्रॉनिक्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ-सक्षम डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, जिसमें iOS और Android दोनों के लिए Suzuki Ride Connect ऐप का सपोर्ट मिलता है.