एशिया कप: श्रीलंका ने जीत के साथ किया आगाज, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

एशिया कप: श्रीलंका ने जीत के साथ किया आगाज, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :11:31:24 AM / Sun, Jul 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. महिला टी20 एशिया कप 2024 का हो चूका हैं. इस बार यह टूर्नामेंट श्रीलंका की सरजमीं पर खेला जा रहा हैं. इन टीमों को 4-4 के दो ग्रुप में बांटा गया है. टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-ए में मौजूद हैं. इस ग्रुप ए में टीम इंडिया और पाकिस्तान के अलावा यूएई और नेपाल की महिला टीमें भी हैं. वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, मलेशिया, थाईलैंड और बांग्लादेश की महिला टीमें शामिल हैं.

आज एशिया कप का चौथा मुकाबला श्रीलंका राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया हैं. इसके साथ ही श्रीलंका ने भी जीत के साथ इस टूर्नामेंट की शुरूआत की हैं.

इससे पहले बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया हैं. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर महज 111 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने महज 17.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

यह टूर्नामेंट साल 2012 से टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है प्रत्येक ग्रुप से टॉप दो टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी. सेमीफाइनल मुकाबले 26 जुलाई को, वहीं फाइनल 28 जुलाई को खेला जाएगा. सभी मैच श्रीलंका के दांबुला में आयोजित किए जाएंगे.